संजीवनी टुडे

फाफ डू प्लेसी को मिली दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम की कमान, करेंगे भारत का दौरा

संजीवनी टुडे 07-08-2019 22:36:28

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के एक्टिंग डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कोरी वान जिल ने फाफ डू प्लेसी को टेस्ट क्रिकेट टीम की कमान सौंपने के फैसले की पुष्टि की है।


नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका की टीम अगले महीने बाद भारत दौरे पर आने वाली है। इस दौरे टेस्ट सीरीज के लिए फाफ डू प्लेसी को दक्षिण अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है। बीते मंगलवार को इस बात की पुष्टि की गई।

वेस्टइंडीज़ ए के खिलाफ साहा ने मचाया धमाल, टेस्ट टीम के लिये पेश किया दावा

हालांकि सीमित प्रारूप के क्रिकेट में डू प्लेसी की कप्तानी पर तलवार लटक रही है। क्योंकि बीते दिनों साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन की विदाई के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में कई बदलाव की आशंका लगाई जा रही है।

ु

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के एक्टिंग डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कोरी वान जिल ने फाफ डू प्लेसी को टेस्ट क्रिकेट टीम की कमान सौंपने के फैसले की पुष्टि की है। इसके साथ ही जिल टीम के प्रबंधन ओवरहाल के दौरान एक स्टैंड-इन सेलेक्शन कमेटी के भी प्रमुख होंगे। उन्होंने कहा है कि सीमित प्रारूप की कप्तानी पर फैसला आगामी 2023 विश्वकप के लिए प्रबंधन के रोडमैप पर निर्भर करेगा।

ु

वैन जिल ने बीते मंगलवार को कहा, ‘फाफ डू प्लेसी टेस्ट टीम के कप्तान होंगे और फिर हम 2023 की व्हाइट बॉल रणनीति के बारे में बात करेंगे और इसके आधार पर ही आगे के निर्णय लिए जाएंगे।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘2023 की रणनीति अभी से आवश्यक है। इसलिए 2023 में होने वाले विश्वकप को ध्यान में रखकर ही कप्तान नियुक्त करने के संदर्भ में विचार किया जाएगा और वैसे ही दृष्टिकोण अपनाए जाएंगे।

ु

बताते कि 2019 के विश्वकप के दौरान दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। इस टीम ने ग्रुप चरण में 9 में से केवल 3 मैच में ही जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन को इस निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उनके पद से हटा दिया गया था और टीम में कई बदलाव के संकेत दिए गए थे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम को तीन मैचों वाली सीरीज का पहला टी20 मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेलना है। जबकि टेस्ट सीरीज का आगाज 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में होगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now