संजीवनी टुडे

वर्ल्ड इलेवन टीम के फाफ डु प्लेसी बनें कप्तान, इंडीज का तूफानी बल्लेबाज भी शामिल

संजीवनी टुडे 25-02-2020 20:44:13

अगले महीने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने देश के जनक शेख मुजीबुर्रहमान के सौवीं वर्षगांठ के मौके पर दो मैचों की टी20 सीरीज आयोजित करा रहा है। मैच एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेला जाएगा, जिसके लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया इलेवन के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।


नई दिल्ली। अगले महीने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने देश के जनक शेख मुजीबुर्रहमान के सौवीं वर्षगांठ के मौके पर दो मैचों की टी20 सीरीज आयोजित करा रहा है। मैच एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेला जाएगा, जिसके लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया इलेवन के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बीसीबी ने एशिया इलेवन की जो टीम तैयार की है, उसमें कुल 6 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है। वही, वर्ल्ड इलेवन की 12 सदस्यों की टीम का ऐलान भी हो चुका है, जिसकी कप्तानी फाफ डुप्लेसिस करते नज़र आएंगे।

फाफ डुप्‍लेस‍िस और डेव‍िड म‍िलर

दरअसल, बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दो टी-20 मैच आयोजित कर रहे हैं। इस मैच के लिए टीम होगी एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन, ये दो मैच 18 और 21 मार्च को खेले जाने हैं। बीसीबी ने एशिया इलेवन के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के रूप में छह भारतीय क्रिकेटर शामिल हैं।

Asia XIs 15member squad announced these 6 Indian veterans included

वही, वर्ल्ड इलेवन 12 सदस्यों की टीम का ऐलान भी हो चुका है, जिसकी कप्तानी फाफ डुप्लेसिस करते नज़र आएंगे। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को भी वर्ल्ड इलेवन टीम में चुना गया है।  दरअसल पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग खेली जा रही है और इसी वजह से पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने इन दोनों मैचों से खुद को दूर रखा है। एशिया इलेवन में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और अफगानिस्तान के क्रिकेटर शामिल हैं।

Chris Gayle to play T20 league in Nepal

एशिया इलेवन में भारत के अलावा बांग्लादेश के 4 खिलाड़ी, अफगानिस्तान और श्रीलंकाई टीम के 2-2 खिलाड़ी और एक नेपाली खिलाड़ी को टीम में जगह दी है। हालांकि, कौन इस टीम का कप्तान होगा इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। बता दे, राहुल और विराट को एक-एक मैच के लिए एशिया इलेवन टीम में चुना गया है, जिसमें से विराट का खेलना इस बात पर निर्भर करेगा कि वो उस समय पर उपलब्ध रहते हैं या नहीं। एशिया इलेवन में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल नहीं है।

एशिया XI टीमः
केएल राहुल, शिखर धवन, तमीम इकबाल, विराट कोहली, लिटन दास, ऋषभ पंत, मुशफिकुर रहीम, तिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मुजीब उर रहमान।

वर्ल्ड XI टीमः
एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फैफ डु प्लेसी (कप्तान), निकोलस पूरन, रोस टेलर, जॉनी बेयरेस्टो, कीरन पोलार्ड, आदिल राशिद, शेल्डन कोटरेल, लुंगी एनगिडी, एंड्रयू टाई, मिशेल मैक्लिनेगन।

यह खबर भी पढ़ें:​ धोनी को लेकर बुमराह ने किया बड़ा खुलासा, पहले ही मैच में कही थी बड़ी

यह खबर भी पढ़ें:​ Women's T20 WC, Ind vs Ban: पूनम यादव ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के बाद बांग्लादेश पर भी बरपाया कहर

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended