संजीवनी टुडे

ENGvsIND: रवि शास्त्री ने कहा- 'मैंने लड़कों से हार का जवाब मांगा, उन्होंने कमला कर दिखाया

संजीवनी टुडे 23-08-2018 22:35:59


नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने तीसरा टेस्ट जीतकर से सीरीज में वापसी कर ली है। सीरीज के शुरुआत दो मैचों हारने के बाद टीम इंडिया को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। लोगों ने टीम के कैप्टन कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री को खूब भला बुरा सुनाया था, लेकिन बुधवार को भारत ने 203 रनों से मेजबान टीम को धो डाला और अपने इरादे साफ कर दिए। जीत के बाद टीम के कोच रवि शास्त्री ने इस 'सबसे बेदाग' प्रदर्शन करार देते हुए खुशी जाहिर की। 

शास्त्री ने कहा कि पहले दो टेस्ट में लगातार दो बार हारने के बाद उन्होंने टीम इंडिया से जवाबदेही मांगी थी। इसके बाद टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और यह मैच जीत लिया। शास्त्री ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''हम यह नहीं पढ़ते कि स्वदेश में क्या लिखा जा रहा है। हां हम निराश थे क्योंकि हम पहले टेस्ट में इंग्लैंड के करीब आए लेकिन लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में उन्होंने हमें रौंद दिया और हमें कुछ साबित करने की जरूरत थी। मैंने लड़कों से कहा कि मुझे जवाबदेही चाहिए और खेल के तीनों विभाग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, ''मुख्य कोच के रूप में मैंने इससे अधिक की मांग नहीं कर सकता। मुझे लड़कों पर गर्व है। उन्होंने जिस तरह जिम्मेदारी संभाली, यहां आए, प्रतिस्पर्धा पेश की और खेले, उस पर गर्व है। शास्त्री ने कहा, ''चार साल में मैं यह काम कर रहा हूं, अगर आप विदेशों में बेदाग प्रदर्शन को देखो तो मुझे लगता है कि यह सर्वश्रेष्ठ है। दक्षिण अफ्रीका (जोहानिसबर्ग में जीत) में जीत कड़ी थी क्योंकि हम कड़े विकेट पर जीते थे। लेकिन यह बेदाग थी।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

केरल बाढ़ पीड़ितों की साहयता के लिए संजीवनी चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा सहायता कर सकते है
बैंक अकाउंट न.: 27950200001157
IFSC Code: BARB0JAISAN
Paytm : 8005636210

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने दूसरी इनिंग में 521 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। जवाब में इंग्लैंड दूसरी पारी में 317 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच की दो इनिंग में कुल 200 रन मारने वाले कोहली को मैन ऑफ द मैच दिया गया। इसके अलावा बुमराह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक सात विकेट लिए, जिसमें दूसरी इनिंग में उन्होंने पांच विकेट चटकाए।

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended