संजीवनी टुडे

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम घोषित, तीन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी

संजीवनी टुडे 08-12-2019 12:58:26

न्यूजीलैंड दौर के लिए टीम में शामिल किए गए लंकाशायर के तेज गेंदबाज शाकिब महमूद को टीम में जगह नहीं मिली है।


डेस्क। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को इसी महीने होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौर के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। चयनकतार्ओं ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी है। ऐसे में एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चोटिल होकर बाहर हुए जेम्स एंडरसन की भी टीम में वापसी हुई है। 

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: खतरनाक पिच पर एक के बाद एक चोटिल हुए बल्लेबाज, अंपायर्स ने किया मैच रद्द

एंडरसन के अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड की भी टीम में वापसी हुई है। बेयरस्टो को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में जगह नहीं मिली थी। वहीं वुड विश्व कप के बाद से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वुड को बाएं घुटने में चोट लगी थी। 

जॉनी बेयरस्टो

वही, एंडरसन एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। तब से वह चोट से उबर रहे थे और इसी कारण न्यूजीलैंड सीरीज में नहीं खेले थे। लेकिन न्यूजीलैंड दौर के लिए टीम में शामिल किए गए लंकाशायर के तेज गेंदबाज शाकिब महमूद को टीम में जगह नहीं मिली है। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI: आज दूसरे टी-20 मुकाबले में बारिश बन सकती है विलन, देखिये मौसम और पिच का मिजाज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक क्रोले, सैम कुरैन, जो डेनली, जैक लीच, मैट पार्किंसन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

जॉनी बेयरस्टो

टीम के चयन पर मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, “एंडरसन और वुड की वापसी से शाकिब को दुर्भाग्यवश टीम से बाहर जाना पड़ा है। यह हालांकि पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वुड शुरुआती मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। वह टीम के साथ रहेंगे और मेडिकल स्टाफ के साथ रिहैब करते रहेंगे। उनकी वापसी के लिए कोई तारीख तय नहीं।"

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended