संजीवनी टुडे

इंग्लैंड के दिग्गज विश्व कप विजेता फुटबॉलर का निधन, टीम ने ट्वीट कर कहा- हम काफी दुखी

संजीवनी टुडे 12-07-2020 04:17:00

खेल जगत सहित पूरी दुनिया के लिए यह साल मुश्किलों से भरा रहा, इस साल खेल जगत के कई दिग्‍गजों ने दुनिया को अलविदा कह दिया।


नई दिल्ली। खेल जगत सहित पूरी दुनिया के लिए यह साल मुश्किलों से भरा रहा, इस साल खेल जगत के कई दिग्‍गजों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। इंग्लैंड के पूर्व विश्व कप विजेता और रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड टीम के पूर्व मैनेजर जैक चार्लटन का 85 साल की उम्र में निधन हो गया है। चार्लटन पिछले साल लिंफोमा से पीड़ित हुए थे, जबकि वे पहले से डिमेंशिया के मरीज थे। उनका निधन इंग्लैंड के पूर्वोत्तर में नॉर्थम्बरलैंड स्थित उनके पैतृक घर में हुआ। 

जैक चार्लटन 1996 में वेम्बली में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने लीड्स के लिए सबसे ज्यादा मुकाबले खेले थे और रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड के लिए भी बहुत सी सफलताएं हासिल की थी। परिवार की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि वह कई लोगों के लिए दोस्त होने के साथ-साथ प्यार करने वाले पति, पिता, दादा और परदादा थे। हम व्यक्त नहीं कर सकते कि उनके असाधारण जीवन के लिए कितने गर्वित हैं। वह एक ईमानदार, दयालु और सच्चे इंसान थे। इंग्लैड टीम ने ट्वीट किया कि हम काफी दुखी हैं। 

Shadow silence in sports former England World Cup winner dies

उनके परिवार ने एक बयान में कहा, "जैक का निधन शांतिपूर्वक शुक्रवार 10 जुलाई को हो गया। वह अपने परिवार के साथ नॉर्थम्बरलैंड में घर पर थे।" उन्होंने कहा, “ वह कई लोगों के साथ एक दोस्त के रूप में, एक बहुत ही आदरणीय पति, पिता, दादा और परदादा थे। हम यह व्यक्त नहीं कर सकते कि हम उस असाधारण जीवन के लिए कितने गौरवान्वित हैं, जिसके नेतृत्व में और विभिन्न देशों में और जीवन के सभी क्षेत्रों में इतने सारे लोगों के लिए वह खुशी लाया।"

उन्होंने आगे कहा, “वह पूरी तरह से ईमानदार, दयालु, मजाकिया और वास्तविक आदमी था, जिसके पास हमेशा लोगों के लिए समय होता था। उनका नुकसान हमारे सभी जीवन में एक बड़ा छेद छोड़ देगा लेकिन हम जीवन भर खुशहाल यादों के लिए आभारी हैं।"

यह खबर भी पढ़े: एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं रहाणे, कहा- मैं टी 20 में किसी को कॉपी करने की कोशिश नहीं करता

यह खबर भी पढ़े: वर्ल्ड टूर फाइनल पर फैसला लेने के लिए चीन की स्पष्टता का इंतज़ार: बीडब्ल्यूएफ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended