संजीवनी टुडे

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज जीत की दावेदार, पांच दिन तक नहीं टिक पाएगी वेस्टइंडीज टीम: ब्रायन लारा

संजीवनी टुडे 08-07-2020 04:08:00

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इस सीरीज में इंग्लैंड को जीत का दावेदार बताया है। लारा का मानना है कि अगर टेस्ट पांच दिन चलता है तो इंग्लैंड का जीतना लगभग तय है।


नई दिल्ली। कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से करीब चार महीने के बाद 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच से क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। इस सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने एक दावा किया है। उन्होंने कहा, वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की आगामी सीरीज में पूर्व नियोजित योजना के अनुसार चलने की जरूरत है और इन मैचों को चार दिवसीय मैचों की तरह समझना होगा क्योंकि मेहमान टीम के पास पांच दिनों तक टिके रहने की क्षमता नहीं है।

दरअसल, कोरोना वायरस के कारण 13 मार्च के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। हालांकि वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इस सीरीज में इंग्लैंड को जीत का दावेदार बताया है। लारा का मानना है कि अगर टेस्ट पांच दिन चलता है तो इंग्लैंड का जीतना लगभग तय है। लारा ने कहा कि पहले टेस्ट मैच में जेसन होल्डर की टीम को मैच चार दिन में ही खत्म करना होगा क्योंकि मैच पांचवें दिन जाता है तो मेजबान इंग्लैंड इसका पूरा फायदा उठा लेगी। 

Test series  Brian Lara made big disclosure said  West Indies team will not last five days

बता दे, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार से शुरू होने जा रहा है। लारा ने हालांकि वेस्टंडीज को कुछ सलाह दी है, उन्होंने कहा, "उन्हें तुरंत हावी होना होगा। इंग्लैंड को घर में आसानी से नहीं हराया जा सकता और वह जीत की दावेदार है। बता दें कि इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट के लिए अपने 13 सदस्यों की टीम का एलान कर चुकी है। 

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से स्टोक्स टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे, इसके अलावा जोस बटलर और मोइन अली को पहले टेस्ट में मौका नहीं दिया गया है। इतना ही नहीं तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में बैंच पर बैठना पड़ सकता है। वहीं वेस्टइंडीज ने अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर अब तक कोई संकत नहीं दिए हैं, वेस्टइंडीज की टीम टॉस के वक्त ही अपनी प्लेइंग इलेवन से पर्दा हटाएगी। 

यह खबर भी पढ़े: केमार रोच टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट हासिल कर सकते हैं : कर्टनी वाल्श

यह खबर भी पढ़े: धोनी ने हमेशा अपने दिल और दिमाग से क्रिकेट खेला है : सुरेश रैना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended