संजीवनी टुडे

इंग्लैंड ने कंगारुओं को चटाई धूल, सीरीज में 3-0 की बढ़त

संजीवनी टुडे 21-01-2018 19:28:29

नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज जा खेली जा रही है। इंग्लैंड ने कंगारुओ को तीसरा हराकर सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त ली है। रविवार को सिडनी वनडे में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 16 रनों से मात दी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था। इंग्लैंड ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के शतक की बदौलत 302/6 रन बनाए।

ये भी पढ़े: इस लड़की के हॉट डांस को देखकर आप भी कहोगे वाह क्या बात है.... देखें वीडियो

303 रनों के जवाब में मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवरों में 286/6 रन ही बना पाई। ऐसा पहली बार हुआ है। जब ऑस्ट्रेलिया ने घर में पहले 3 वनडे मैचों में हार का मुँह देखना पड़ा। ऐसा लग रहा है , जैसे इंग्लैंड टीम एशेज में मिली 0-4 से हार का बदला ले रही है। इन दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे 26 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा।

butler

बटलर ने इस मैच में पारी की अंतिम गेंद अपना 5वां वनडे शतक पूरा किया। इस पारी की बदौलत उसे 'मैन ऑफ द मैच' के लिए चुना गया। बटलर ने 83 गेंद में 6 चौकों और 4 छक्के की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली। इसे अलावा उन्होंने क्रिस वोक्स ने 53 रन की नाबाद पारी खेली। ये दोनों उस समय क्रीज पर उतरे। जब टीम 39वें ओवर में 189 रन पर 6 विकेट खो चिकि थी। इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के लचर क्षेत्ररक्षण का भी फायदा मिला, जिसके खिलाड़ियों ने चार कैच टपकाए और दो रन आउट के मौके भी गंवाए। 

ये भी पढ़े: सनी लियोन ने सांप से डराने वाले शख्स का किया ये ऐसा हाल... देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने 58 रन देकर 2 विकेट चटकाए। कमिंस, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट हासिल किए। एरोन फिंच ने सर्वाधिक 62 रनों की पारी खेली। जबकि मिशेल मार्श ने 55 रन बनाए। कंगारुओं को आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी। और छ: रन ही बना पाए। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड, क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने 2-2 विकेट निकाले। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended