संजीवनी टुडे

भारतीय गेंदबाजों के तूफान में उड़ा इंग्लैंड लॉयंस, भारत-ए ने दूसरा अनाधिकृत टेस्ट जीतकर सीरीज की अपने नाम

संजीवनी टुडे 15-02-2019 21:49:03


नई दिल्ली। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत-ए ने शुक्रवार को इंग्लैंड लॉयंस पर बड़ी जीत दर्ज़ की है। भारत-ए दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच को पारी और 68 रनों से अपने नाम किया है। इस जीत के साथ ही भारत ए ने दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली है। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

दूसरे टेस्ट मैच में भारत-ए की तरफ से लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके। वही ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना ने दो विकेट तथा ब के स्पिनर शाहबाज नदीम, तेज गेंदबाज वरूण एरोन और नवदीप सैनी ने एक एक विकेट लिया।

ु

भारत-ए ने अभिमन्यु ईश्वरन के 117 और लोकेश राहुल के 81 रन की मदद से पहली पारी में 392 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड लॉयंस की टीम 144 रन पर ढेर हो गई और उसे फॉलोऑन करना पड़ा। फॉलोऑन के लिए उतरी इंग्लैंड लॉयंस की टीम को दूसरी पारी में 180 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

लॉयंस ने तीसरे दिन सुबह अपनी पारी बिना किसी नुकसान के 24 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने नहीं टिक पाए। लॉयंस के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें बेन डकेट ने सर्वाधिक 50 रन बनाए जबकि लुई ग्रेगरी ने 44 रन का योगदान दिया। भारत-ए ने इससे पहले इंग्लैंड लॉयंस को पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था।

More From sports

Trending Now
Recommended