संजीवनी टुडे

वोक्स, बटलर की बेहतरीन पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया

संजीवनी टुडे 09-08-2020 10:17:30

क्रिस वोक्स (84) और जोस बटलर (75) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान पर तीन विकेट की रोमांचक जीत हासिल की।


मैनचेस्टर। क्रिस वोक्स (84) और जोस बटलर (75) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान पर तीन विकेट की रोमांचक जीत हासिल की। 

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, पाकिस्तान ने पहली पारी में शान मसूद की शतकीय पारी की बदौलत 326 रन बनाए। 

इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गई और पूरी टीम 219 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 107 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई थी। वहीं दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम 169 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला था। 

मैच चौथे दिन 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत खराब रही। 22 के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (10) को मोहम्मद अब्बास एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लिश टीम को पहला झटका दिया। डॉम सिब्ले और कप्तान जो रूट ने यहां से संभलकर खेलते हुए इंग्लैंड को 50 के पार पहुंचाया।

इस साझेदारी को यासिर शाह ने तोड़ा। 86 के कुल स्कोर पर सिब्ले 114 गेंद पर 36 रन बनाकर यासिर की गेंद पर असद शफीक को कैच दे बैठे। कप्तान जो रूट का विकेट पाकिस्तान की झोली में युवा नसीम शाह ने डाला। 84 गेंद पर 48 रन की पारी खेलकर रूट 96 के कुल स्कोर पर बाबर आजम को कैच थमा बैठे। 106 रन के कुल स्कोर पर बेन स्टोक्स 9 रन बनाकर याशिर खान की गेंद पर आउट हो गए जबकि ओली पोप को शाहिन अफरीदी ने 7 रन पर आउट कर दिया। 

जोस बटलर ने 75 रन की शानदार पारी खेली और उनका विकेट याशिर शाह ने लिया। इंग्लैंड की टीम जीत से मात्र 4 रन दूर थी,तभी याशिर शाह ब्रॉड को आउट कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। ब्रॉड ने 7 रन बनाये। इसके बाद वोक्स ने जरूरी 4 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिला दी। वोक्स 84 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ बेस्स बिना खाता खोले नाबाद लौटे। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

इसके अलावा इंग्लैंड ने दो साल बाद पाकिस्तान को टेस्ट में हराया है। इससे पहले मई 2018 के लॉर्ड्स टेस्ट में 9 विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच अब अगला मैच 13 अगस्त को साउथैंप्टन में खेला जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: केरल विमान दुर्घटना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सामने आया विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का असली कारण

यह खबर भी पढ़े: शादी के बंधन में बंधे राणा दग्गुबाती और मिहिका बजाज, देखें वायरल तस्वीरें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended