संजीवनी टुडे

ENG vs WI: कोरोना काल में वेस्टइंडीज ने जीता साउथेम्प्टन टेस्ट, गेब्रिय़ल बने मैन ऑफ द मैच

संजीवनी टुडे 13-07-2020 05:10:00

कोरोना के 117 दिन बाद हुए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया।


नई दिल्ली। कोरोना काल में लगभग चार महीने बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर टेस्ट मैच खेला गया। कोरोना के 117 दिन बाद हुए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया। मैच के आखिरी दिन जीत के लिए मिले 200 रन के टारगेट को मेहमान टीम ने 6 विकेट खोकर पूरा कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए जर्मेन ब्लैकवुड ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। ब्लैकवुड का यह 11वां अर्धशतक था। वहीं, तेज गेंदबाज शेनन गेब्रिय़ल ने पहली पारी में 4 और दूसरी में 5 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट में 200 या उससे कम के टारगेट का पीछा करते हुए आज तक नहीं हारा और साउथैम्पटन में भी यह सिलसिला बरकरार रहा। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने 3 टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। 

ENG vs WI LIVE England team in strong position Ben Stokes and Crawley at crease score 2283

इससे पहले पांचवें दिन कल के 8 विकेट पर 284 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 313 रन पर ऑल आउट हो गई। जैक क्राउली ने 76 और डॉम सिबली ने 50 रन बनाए।  इससे पहले वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के पहली पारी में 204 रन के जवाब में 318 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में क्रैग ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 65 और विकेटकीपर शेन डाउरिच ने 61 रन बनाए थे।

ENG vs WI LIVE West Indies team return Ben Stokes and Butler out score 2676

इस दौरान स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट भी पूरे किए थे। स्टोक्स सबसे तेज 4 हजार रन और 150 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर हैं। उन्होंने 64 टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया। उनसे आगे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान गैरी सोबर्स हैं। सोबर्स ने 63 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

यह खबर भी पढ़े: भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी मामले में जवान गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: Crime: रास्ते के विवाद में वृद्ध की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended