संजीवनी टुडे

टीम इंडिया ने अंतिम मुकाबले के लिए किया ये बदलाव, जानें प्लेइंग XI

संजीवनी टुडे 11-12-2019 01:01:00

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। कप्तान कोहली सुंदर की फील्डिंग को लेकर भी चिंतित होंगे, पिछले मैच में सुंदर ने लेंडल सिमंस का आसान कैच टपकाया।


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर कोई क्रिकेट सीरीज तीन मैचों की हो और पहले दो मैचों के बाद 1-1 की बराबरी पर हो तो तीसरे मैच के प्रति आकर्षण खुद-ब-खुद बढ़ जाता है। भारत और वेस्टइंडीज की टी20 सीरीज में भी अब यही रोमांच पैदा हो गया है और ये रोमांस कल शाम 7 बजे से शुरू होने वाला है। 

यह भी पढ़े: टेनिस स्टार बियांका बनीं कनाडा एथलीट ऑफ द ईयर

दरअसल, टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक टी-20 मैच में उतरेगी तो उसे अपनी कमियों से पार पाकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा। खराब फिल्डिंग और लचर गेंदबाजी का खामियाजा भुगत रही टीम इंडिया करो मरो मुकाबले के लिए तैयार है। भारतीय खेमे की नजरें युवा ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और खराब फॉर्म से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी। देखना यह है कि टीम प्रबंधन सुंदर को उतारता है या चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका मिलता है।

INDvsWI 3rd T20I Virat Kohli will take the field with strong team in decisive match tomorrow see playing XI

बता दे, वॉशिंगटन सुंदर ने पिछले पांच टी-20 मैचों में सिर्फ तीन विकेट लिए हैं, उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 23 ओवरों में 144 रन दे डाले। कप्तान कोहली सुंदर की फील्डिंग को लेकर भी चिंतित होंगे, पिछले मैच में सुंदर ने लेंडल सिमंस का आसान कैच टपकाया। सिमंस ने 45 गेंद में 67 रन बनाकर वेस्टइंडीज की जीत की नींव रखी। कुलदीप ने आखिरी टी-20 मैच हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में खेला था, पहले दो मैचों में उन्हें टीम में जगह नहीं मिल सकी।

Do or Die challenge India in final Twenty20 match against West Indies

महेंद्र सिंह धोनी के वारिस समझे जा रहे पंत के लिए हालात मुश्किल होते जा रहे हैं, महेंद्र सिंह धोनी की अपेक्षाओं का दबाव सह पाना मुश्किल हो रहा है, चौथे नंबर पर उतरकर पिछली सात टी-20 पारियों में पंत ने नाबाद 33, 18, 6, 27, 19, 4 रन बनाए हैं। पंत ने टी-20 क्रिकेट में आखिरी अर्धशतक अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। संजू सैमसन जैसे क्रिकेटरों से प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहे पंत को समय रहते प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

??? ??????

भारत के लिए बल्लेबाजी कभी समस्या नहीं थी, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले दो मैचों में नाकाम रहे लेकिन अब घरेलू मैदान पर बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। केएल राहुल और कोहली ने रन बनाए हैं, पहला टी-20 अर्धशतक बनाने वाले शिवम दुबे ने आक्रामक पारी खेली। भारत की गेंदबाजी अभी भी चिंता का सबब है, दीपक चहर और भुवनेश्वर कुमार ने पहले दो मैचों में रन दिए। चहर बांग्लादेश के खिलाफ वाला फॉर्म नहीं दोहरा सके, भारतीय फील्डरों ने भी कई कैच टपकाए और फालतू रन दिए।

भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended