संजीवनी टुडे

क्रिकेट की वापसी को लग सकता है ग्रहण, प्रैक्टिस मैच के दौरान स्टार ऑलराउंडर में दिखे Covid-19 लक्षण

संजीवनी टुडे 03-07-2020 13:22:03

पहला मुकाबला 8-12 जुलाई तक साउथैम्पटन के एजिस बॉल में होगा, जबकि बाकी दो टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 से 20 जुलाई और 24-28 जुलाई तक खेले जाएंगे।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण पिछले कुछ महीनों से क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा हुआ है। हालांकि अब कुछ दिनों में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने वाली है। 8 जुलाई से इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा और उससे पहले दोनों टीमें मैदान पर जमकर पसीना भी बहा रही है। लेकिन इसी बीच क्रिकेट के फैंस को डराने वाली एक खबर भी सामने आई है। 

Sam Karan

दरअसल, इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से 5 दिन पहले बीमार हो गए हैं। उनमें कोरोनावायरस के लक्षण दिखाई दिए हैं। करन होटल में ही सेल्फ-आइसोलेशन में हैं। यह जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को दी। करन अब वॉर्म-अप मैच भी नहीं खेलेंगे।

सैम की तबीयत को लेकर बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, "इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन को पिछली रात तबीयत खराब थी और डायरिया की शिकायत हुई। आज दोपहर वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और उन्होंने अपने आप को एजेस बाउल में कमरे में आइसोलेट कर लिया है। अब वो प्रैक्टिस में किसी तरह से भाग नहीं लेंगे।"

Sam Karan

बोर्ड ने बताया, "उनको पूरे समय टीम के डॉक्टर द्वारा निगरानी में रखा जा रहा है और आज ही सुबह उनका कोविड 19 का टेस्ट भी करवाया गया है।"

Sam Karan

हालांकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए हैं। कोरोना से बचाव के हर नियम का पालन किया जा रहा है और अगर किसी भी खिलाड़ी में इसके लक्षण नजर आते हैं तो उसका टेस्ट करवाने के साथ ही उसे आइसोलेशन में रखा जाता है।

Sam Karan

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले तैयारी के लिए यह वार्म अप मैच खेला जा रहा है। 8 जुलाई से दोनों टीमों को बीच सीरीज का पहला मुकाबला साउथैप्टन में खेला जाएगा। पहला मुकाबला 8-12 जुलाई तक साउथैम्पटन के एजिस बॉल में होगा, जबकि बाकी दो टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 से 20 जुलाई और 24-28 जुलाई तक खेले जाएंगे। तीनों मैच सुरक्षित स्टेडियम में कराए जाएंगे। सीरीज बगैर दर्शक के ही होंगे।

यह खबर भी पढ़े: आखिर क्या वजह थी जो ऐसे अचानक लेह पहुँच गए PM मोदी? जानिए क्या है सीमा पर मोदी की मौजूदगी के मायने...

यह खबर भी पढ़े: कानपुर मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद, ADG का खुलासा-पुलिस की तरफ से हुई चूक

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended