संजीवनी टुडे

इस साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिनी और टी-20 मैचों के श्रृंखला की मेजबानी करेगा ईसीबी

संजीवनी टुडे 14-08-2020 15:52:08

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों के श्रृंखला की मेजबानी करेगा।


लंदन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों के श्रृंखला की मेजबानी करेगा। श्रृंखला के सभी मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। श्रृंखला की शुरुआत चार सितंबर से होगी। 

श्रृंखला के सभी मैच हैम्पशायर के द एजेस बाउल और लंकाशायर के अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को इंग्लैंड पहुंचेगी, इसके बाद डर्बीशायर जाएगी। 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर का इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच खेलेगी। टी-20 श्रृंखला का पहला मैच 4 सितंबर, दूसरा मैच 6 सितंबर और तीसरा मैच 8 सितंबर को खेला जाएगा। 

वहीं, तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 11 सितंबर दूसरा 13 सितंबर और तीसरा 16 सितंबर को खेला जाएगा। तीनों एकदिनी मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे। 

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, टॉम हैरिसन ने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता काफी रोमांचक होती है।

उन्होंने कहा,"हम इस दौरे पर आने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशासकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। इन मैचों का मंचन सुनिश्चित करने के लिए उनका सहयोग इस देश में क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और वेल्स में क्रिकेट के सभी स्तरों पर हमें वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी, निक हॉकले ने कहा, "हम इंग्लैंड में जाने और अंतरराष्ट्रीय मैदान में वापस आने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हम ईसीबी को खेल को फिर से शुरू करने के लिए बधाई देते हैं।” 

उन्होंने कहा,"हम ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यात्रा छूट देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार को भी धन्यवाद देना चाहेंगे, साथ ही उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने एक योजना को जैव-सुरक्षित तरीके से आगे बढ़ने की अनुमति देने के लिए अथक प्रयास किया है।"

यह खबर भी पढ़े: KGF 2 में विलेन अधीरा का किरदार निभा रहे है संजय दत्त, कैंसर ट्रीटमेंट के बीच कैसे पूरी करेंगे शूटिंग, कार्तिक गौड़ा ने दिया जवाब

यह खबर भी पढ़े: श्रीदेवी की 57वीं जयंती पर बोनी कपूर ने लिखा भावुक नोट, काश तुम यहां होती हमारी खुशी तुम्हारे बिना अधूरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended