संजीवनी टुडे

रांची टेस्ट में डु फ्लेसिस नहीं करेंगे टॉस, बताई ये वजह

संजीवनी टुडे 19-10-2019 01:01:00

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस यहां होने वाले तीसरे मैच में टॉस के दौरान खुद मैदान पर शायद ही नजर आएंगे, क्योकि डु प्लेसिस लगातार नौ बार टॉस हार चुके है,


नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार से रांची में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस यहां होने वाले तीसरे मैच में टॉस के दौरान खुद मैदान पर शायद ही नजर आएंगे, क्योकि डु प्लेसिस लगातार नौ बार टॉस हार चुके है, इसलिए फ्लेसिस ने टॉस करने के लिए किसी ओर को भेज सकते है। 

यह भी पढ़े: भाजपा सासंद गौतम गंभीर ने दिया इस्तीफा, बोले- जो करना चाहता था नहीं कर पाया

दरअसल, भारत के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में वह अपनी जगह किसी और खिलाड़ी को टॉस के लिए भेजेंगे। अफ्रीकी टीम के कप्तान एशियाई जमीन पर पिछले नौ मुकाबलों में टॉस हार चुके हैं। उन्होने मैच से एक दिन पहले कहा कि वे आखिरी टेस्ट में अपनी जगह किसी और को भी टॉस के लिए भेज सकते हैं। इससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। 

Ranchi Test Du Flessis statement regarding the toss said My place

डुप्लेसिस ने मजाकिया अंदाज में कहा, 'हो सकता है हम बदलाव करें... और कल (19 अक्टूबर) होने वाले टॉस के लिए किसी और भेजें। मैं आपको भी दे सकता हूं, क्योंकि अब तक का मेरा रिकॉर्ड बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। हम वास्तव में चाहते हैं कि मेजबान टीम के साथ उन्हीं की शर्तों पर मुकाबला करें। फाफ ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को पहली पारी का लाभ उठाना होगा। उन्होंने कहा, “हमें पहली पारी में बड़े रन बनाने होंगे। जब आप पहली पारी में रन बनाते हैं तो वहा से कुछ भी संभव है। 

डुप्लेसिस ने कहा कि अगर उनकी टीम को पहले बैटिंग मिलती है तो फिर वो कुछ भी संभव कर सकते हैं। उन्होंने कहा,  'अगर आप पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाते हैं तो वहां से सामने वाली टीम को रोका जा सकता है। फिर वहां से कुछ भी संभव है। दक्षिण अफ्रीकी टीम शुरुआती दोनों टेस्ट हारकर सीरीज गंवा चुकी है। इसकी बड़ी वजह टॉस को भी माना जा रहा है। विशाखापत्तनम और पुणे में खेले गए इन दोनों टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना। दोनों बार पहली पारी में 500 से रन बनाकर मेहमान टीम को दबाव में ला दिया।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended