संजीवनी टुडे

दिनेश कार्तिक ने धौनी को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले मैंने माही के लिए गंवाई अपनी ...

संजीवनी टुडे 14-06-2018 15:24:35

बेंगलुरु। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाजी दिनेश कार्तिक की तुलना हमेशा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से होती रही है। क्रिकेट विशेषज्ञ मानते हैं कि अगर धोनी न होते तो दिनेश कार्तिक ही टीम के रेगुलर विकेटकीपर बल्लेबाजी होते।

हालांकि कई सालों तक आत्ममंथन के बाद दिनेश कार्तिक ने आखिरकार इस मामले पर अपने चुप्पी तोड़ी है। कार्तिक आकलन करते हुए कहते हैं कि धोनी जैसे विलक्षण खिलाड़ी के रहते उनके लिए टीम में जगह बनाना आसान नहीं था। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले कहा, 'मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक थी और एम. एस. धोनी जैसे खिलाड़ी से प्रतिस्पर्धा थी।

ू

वह भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट कप्तानों में से एक बने और वर्ल्ड क्रिकेट पर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी। कार्तिक ऋधिमान साहा के चोटिल होने की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट में खेलेंगे। बता दे कि, कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ 2010 में अपने करियर का 23वां टेस्ट खेला था। उसके बाद से भारतीय टीम ने 87 टेस्ट खेले, जिनमें कार्तिक टीम में नहीं थे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

कार्तिक ने कहा, मैंने अपना स्थान किसी आम क्रिकेटर के लिए नहीं गंवाया। धोनी खास थे और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। उस समय मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर सका। अब मुझे एक और मौका मिला है और मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश करूंगा। धोनी के कारण 2014 तक वह टेस्ट टीम से बाहर रहे और उसके बाद ऋधिमान साहा ने टीम में जगह बना ली थी। साहा के चोटिल होने से कार्तिक को एक बार फिर मौका मिला है। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended