संजीवनी टुडे

क्या न्यूजीलैंड ने भेजा आईपीएल मेजबानी का प्रस्ताव? जानें बोर्ड की राय

संजीवनी टुडे 09-07-2020 19:35:25

कोरोना वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है। ऐसी खबरें आईं कि न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव दिया है,


नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है। ऐसी खबरें आईं कि न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव दिया है, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि उसने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी करने की पेशकश नहीं की है और इस तरह की रिपोर्टों को महज ‘अटकलबाजी’ करार दिया। वही, बीसीसीआई की कोशिश सितंबर से नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन करवाने की है। 

ipl

वैसे तो बोर्ड की प्राथमिकता देश में ही आईपीएल के आयोजन की है, लेकिन हालात गंभीर होने पर विदेश में आयोजन का विकल्प भी देखा जा सकता है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने पुष्टि की कि क्रिकेट बोर्ड ने कभी आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी नहीं दिखायी थी। आईपीएल का आयोजन मार्च में होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है। अगर कोविड-19 के कारण भारत में आईपीएल नहीं हो पाता है तो ऐसी स्थिति में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) और श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है। 

ipl

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल को लेकर फैसला जल्दी आने की उम्मीद है। बीसीसीआई आईसीसी द्वारा टी-20 विश्व कप को लेकर उसके फैसले का इंतजार कर रही है। टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इसके आयोजन पर काले बादल मंडरा रहे हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा है कि वह इस साल आईपीएल कराना चाहते हैं और उनकी प्राथमिकता देश में ही टी-20 विश्व कप आयोजित कराने की है। हालांकि सौरव गांगुली ने विदेश में आईपीएल करवाने के विकल्प को कभी नकारा नहीं है।

ipl 

दरअसल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के स्थान पर सितंबर से नवंबर के शुरू तक आईपीएल के आयोजन करने की योजना बना रहा है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टी20 वर्ल्ड कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है। अगर आईपीएल का आयोजन देश से बाहर होता है तो यह दूसरा अवसर होगा जबकि यह पूरा टूर्नामेंट विदेशों में आयोजित किया जाएगा। भारत में आम चुनावों के कारण 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था। 

यह खबर भी पढ़े: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट 11 जुलाई और 10वीं का रिजल्ट 13 जुलाई को करेगा जारी

यह खबर भी पढ़े: विकास दुबे गिरफ्तारी मामले में प्रियंका ने UP सरकार को बताया फेल, CBI जांच की मांग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended