संजीवनी टुडे

धोनी का बयान, कहा- में भी आम इंसान हूं, गुस्सा मुझे भी आता है बस....

संजीवनी टुडे 17-10-2019 02:01:00

महेंद्र सिंह धोनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करते लेकिन इस करिश्माई पूर्व कप्तान ने कहा कि वह भी आम इंसान की तरह ही सोचते हैं लेकिन बस नकारात्मक विचारों पर नियंत्रण रखने के मामले में वह किसी अन्य की तुलना में बेहतर हैं।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को कैप्टन कूल के नाम से जाना जाता है। वो कैसी भी परिस्थिति हो मैदान पर हमेशा कूल दिखते हैं और काफी कम ऐसे मौके आए हैं जब उन्हें आक्रामक अंदाज में देखा गया हो। महेंद्र सिंह धोनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करते लेकिन इस करिश्माई पूर्व कप्तान ने कहा कि वह भी आम इंसान की तरह ही सोचते हैं लेकिन बस नकारात्मक विचारों पर नियंत्रण रखने के मामले में वह किसी अन्य की तुलना में बेहतर हैं।

यह भी पढ़े: 'दादा' ने टीम इंडिया को दी प्रतिक्रिया, कोहली का आया अनोखा जवाब, पूरा पढ़े

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद पहली बार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सामने आए हैं। भारत को दो बार आईसीसी का खिताब दिलाने वाले धोनी ने बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह अपनी भावनाओं को बेहतर तरीके से नियंत्रित करना जानते हैं।  वैसे वो खुद को इतना कूल कैसे रखते हैं इसका राज पहली बार खोला है।

धोनी ने कहा कि वो भी आम इंसान की तरह से ही सोचते हैं बस वो अपने अपने नकारात्मक विचारों पर कंट्रोल करने के मामले में अन्य किसी व्यक्ति की तुलना में ज्यादा बेहतर हैं। क्योकि उनका कहना है कि मैच में जीत मिले या हार दोनों ही स्थिति में भावनाएं उनके मन पर हावी रही है। 

Dhoni said that the mantra to control anger said  Anger is

उन्होंने कहा कि मैं भी आम इंसान हूं बस फर्क जरा सा ये है कि मैं किसी दूसरे व्यक्ति की तुलना में अपनी भावनाओं पर बेहतर तरीके से काबू रखता हूं। बताया जा रहा था कि धोनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे पर उन्होंने इस टूर्नामेंट के बाद से क्रिकेट से ब्रेक लिया है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended