संजीवनी टुडे

धोनी के माता-पिता ने संन्यास पर दिया बड़ा बयान, कहा- अब देश इतने बड़े खिलाड़ी को...

संजीवनी टुडे 17-07-2019 21:54:11

अब धोनी के माता-पिता ने उनके संन्यास पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर होते ही एम एस धोनी कब संन्यास लेंगे? ऐसा मुद्दा इन दिनों भारतीय क्रिकेट में छाया हुआ है। मीडिया में लगातार धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। 

अब धोनी के माता-पिता ने उनके संन्यास पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने 'स्पोर्ट्स तक' से बातचीत में खुलासा किया है धोनी के माता-पिता भी चाहते हैं कि वो संन्यास ले लें। केशव बनर्जी रविवार को धोनी के घर गए थे और उनकी काफी देर तक धोनी के पिता पान सिंह और मां देवकी से संन्यास के मुद्दे पर बातचीत की। 

ु

केशव बनर्जी ने खुलासा किया, 'धोनी के पिता ने मुझे बताया कि पूरा मीडिया कह रहा है कि उसे रिटायर हो जाना चाहिए, हमें लगता है कि वो सही कह रहे हैं। अब देश इतने बड़े खिलाड़ी को संभाल नहीं पा रहा है। 

ु

धोनी के कोच की ये है राय
धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने आगे बताया कि उन्होंने माही के माता-पिता से एक साल तक संयम रखने की बात कही। केशव बनर्जी ने कहा, 'मैंने धोनी के माता-पिता को बताया कि धोनी के अंदर अभी क्रिकेट बाकी है और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक खेलना चाहिए। 

ु

आपको बता दें वर्ल्ड कप के दौरान ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गई थीं। हालांकि अबतक इस मुद्दे पर कुछ भी साफतौर पर सामने नहीं आया है।  हालांकि यह तय है कि अगले माह वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे, जिससे चर्चा तेज हो गई कि वह कुछ ही दिनों में संन्यास ले सकते हैं, लेकिन खबरों के अनुसार वह अभी क्रिकेट को अलविदा नहीं कहने वाले। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दे की, अगस्त के शुरुआती दिनों में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उपस्थित नहीं हैं और वह इससे दूर रहेंगे। लेकिन इसके बाद वह टीम इंडिया में आने वाले परिवर्तन चरण का हिस्सा होंगे। वह पहली पसंद विकेटकीपर के रूप में न भारत में और न ही बाहर टीम के साथ जाएंगे। ऋषभ पंत उनकी जगह लेंगे और जब तक वह सेट नहीं हो जाते उन्हें ग्रूम करेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended