संजीवनी टुडे

धोनी का नाम बन रहा है लोगों के लिए खतरा, जानिए कैसे?

संजीवनी टुडे 23-10-2019 10:24:04

पूर्व भारतीय कप्तान देश के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में हैं।


डेस्क। एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि सर्च इंजन पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कोई जानकारी ढूंढने के साथ ही खतरनाक वायरस आपके इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को अपनी जद में ले लेती है, जो आपकी अहम जानकारियों के लिए भी खतरा है।

यह खबर भी पढ़े: मात्र इतने रूपये में मिल रही है भारत-बांग्लादेश मैच की टिकिट

gdfggvfddfgdfgfgcvcvfgvnfgfdxf

पूर्व भारतीय कप्तान देश के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में हैं, इसीलिए फैन्स लगातार उनके बारे में जानना चाहते हैं, हालांकि उनकी यही लोकप्रियता अब नेटिजंस के लिए खतरनाक साबित हो रही है।  

gdfggvfddfgdfgfgcvcvfgvnfgfdxf

उनकी अपार लोकप्रियता ने साइबर अपराधियों को उपभोक्ताओं को खतरनाक वेबसाइटों की ओर लुभाने का मौका दे दिया, जो मालवेयर इंस्टॉल कर व्यक्तिगत जानकारी एवं पासवर्ड चुरा सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: आज समाप्त हो जायेगा COA का शासन, BCCI के 39वें अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे गांगुली

gdfggvfddfgdfgfgcvcvfgvnfgfdxf

एमएस धोनी के अलावा अन्य खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर, हरमनप्रीत कौर और पीवी सिंधु के बारे में सर्चिंग भी खतरनाक है। सॉफ्टवेयर सेक्यूरिटी सोल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी मैकफे की ‘मोस्ट डेंजरेस सेलिब्रिटी 2019’ की सूची में धोनी को पहले स्थान पर रखा गया हैं। 

gdfggvfddfgdfgfgcvcvfgvnfgfdxf

अपने 13वें संस्करण में मैकफे की शोध ने लोकप्रिय हस्तियों की पहचान की है, जो सर्वाधिक जोखिम भरे सर्च परिणाम निर्मित करती हैं, जिनसे उनके प्रशंसकों को खतरनाक वेबसाईटों एवं वायरस का खतरा रहता है।

यह खबर भी पढ़े: विजय हजारे ट्रॉफी: अगर मौसम बेईमान नहीं हुआ तो रोमांचक हो सकते हैं सेमीफाइनल मुकाबले

gdfggvfddfgdfgfgcvcvfgvnfgfdxf

वर्ष 2011 की विश्वकप विजेता टीम के कप्तान लोकप्रियता के मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदलुकर से भी आगे हैं जिसका खुलासा एक सर्वे में हाल ही में किया गया था। ऐसे में उनके प्रशंसकों की संख्या भी देश और विदेश में है जो सर्च इंजन पर धोनी से जुड़ी जानकारियां ढूंढते रहते हैं। 

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended