संजीवनी टुडे

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में धोनी-पंत नहीं ये करेंगा विकटकीपिंग

संजीवनी टुडे 24-10-2019 01:31:00

भारतीय चयन समिति जब बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए गुरुवार को टीम चुनने के लिए बैठक करेगी तो कप्तान कोहली के कार्यभार का मुद्दा चर्चा का विषय होगा। टीम सलेक्शन के लिए होने वाली बैठक में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और संजू सैमसन के चयन पर चर्चा होगी।


नई दिल्ली। भारतीय चयन समिति जब बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए गुरुवार को टीम चुनने के लिए बैठक करेगी तो कप्तान कोहली के कार्यभार का मुद्दा चर्चा का विषय होगा। बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीन से खेली जाने वाली टी20 और टेस्ट टीम के लिए गुरुवार को टीम का चयन होना है। टीम सलेक्शन के लिए होने वाली बैठक में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और संजू सैमसन के चयन पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़े: 'माही' के भविष्य के बारे गांगुली ने कहा- धोनी एक चैंपियन हैं और जब तक मैं हूं...

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली समिति मुंबई में टीम चयन के लिए बैठक करेगी। टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के हालिया प्रदर्शन के बाद उनके नाम पर चर्चा जरूर होगी। धौनी ने आईसीसी विश्व कप के बाद से भारत की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। वहीं संजू घरेलू मुकाबलों में लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। सैमसन ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के लिए दोहरा शतक जड़ा था। इसके बाद अब उनके टीम में चुने जाने की संभावना बढ़ गई है।

मुख्य चयनकर्ता ने पहले ही रिषभ पंत के अलावा सैमसन और इशान किशन को विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर मौका दिए जाने की बात कह चुके हैं। बता दे कि भारत ने अक्तूबर 2018 से सभी प्रारूपों में 56 मैच खेले हैं जिसमें से 48 में कोहली खेले हैं। हालांकि चयन समिति इस फैसले को कोहली पर ही छोड़ेगी कि वह ब्रेक चाहते हैं या फिर जारी रखना चाहते हैं। मुंबई के उदीयमान ऑलराउंडर शिवम दुबे पर भी चर्चा की उम्मीद है जो चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह पर चुने जा सकते हैं।

dhoni

टी-20 सीरीज तीन नवंबर से नई दिल्ली में शुरू होगी। कलाई के स्पिनरों की जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुने जाने की उम्मीद नहीं है क्योंकि राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर को एक और मौका मिलना तय है। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है। ऐसे में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे।

भारत की संभावित टी20 टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, संजू सैमसन, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended