संजीवनी टुडे

धवन का ख़राब प्रदर्शन जारी, जम्मू कश्मीर ने दिल्ली के हाथों से छीनी जीत

संजीवनी टुडे 15-11-2019 08:29:27

इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।


सूरत। दिल्ली की टीम शर्मनाक प्रदर्शन करते हुये जम्मू कश्मीर के हाथों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप ई मुकाबले में गुरूवार को आठ विकेट से हार गई । दिल्ली की टीम से जम्मू कश्मीर की कमजोर टीम के खिलाफ ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। 

यह खबर भी पढ़े: पृथ्वी शॉ का वनवास ख़त्म, अब इस टीम से करने जा रहे हैं वापसी

दिल्ली ने 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाये जबकि जम्मू कश्मीर ने 15.5 ओवर में ही दो विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया। जम्मू कश्मीर की टीम ने हाल में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के नये अध्यक्ष सौरभ गांगुली से मुलाकात की थी और उन्हें अपनी परेशानियों और आधारभूत ढांचे की कमी के बारे में बताया था। 

लेकिन इस मुकाबले में जम्मू कश्मीर ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया। दिल्ली की ग्रुप ई में पांच मैचों में यह पहली हार है और वह चौथे स्थान पर खिसक गयी है। जम्मू कश्मीर ने पांच मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है और उसके भी 12 अंक हो गये हैं।

यह खबर भी पढ़े: आचरण अधिकारी ने ख़ारिज की राहुल द्रविड़ के खिलाफ 'हितों के टकराव' की शिकायत, कहा- 'टकराव का कोई मुद्दा...

इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय बल्लेबाज़ शिखर धवन नौ गेंदों में खाता खोले बिना आउट हो गये। शिखर हाल में बंगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन वह टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं।

कप्तान ध्रुव शौरी चार गेंदों में दो रन बनाकर आउट हुये। हितेन दलाल ने 22 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन और विकेटकीपर अनुज रावत ने 38 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 34 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की। नीतीश राणा ने 30 गेंदाें में तीन चौके और छह छक्के उड़ाते हुये 55 रन तथा ललित यादव ने मात्र आठ गेंदों में दो चौके और दो छक्के उड़ाते हुये 23 रन ठोके।

दिल्ली का स्कोर सात विकेट पर 165 रन रहा। जम्मू कश्मीर के लिये रामदयाल और उमर नजीर मीर ने दो दो विकेट लिये। आकिब नबी, कप्तान परवेज रसूल और आबिद मुश्ताक को एक एक विकेट मिला।

यह खबर भी पढ़े: डेनिस लिली और शेन बॉन्ड के रिकॉर्ड्स को चुनौती देने के लिए तैयार है पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज, देखिये वीडियो

शुभम खजूरिया ने 22 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों के सहारे 49 रन, जतिन वाधवन ने 38 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 48 और मंजूर डार ने 24 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर जम्मू कश्मीर को 16वें ओवर में जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended