संजीवनी टुडे

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लांच की दिल्ली की नई फुटबॉल टीम, आई-लीग में लेगी हिस्सा

संजीवनी टुडे 28-11-2020 15:15:09

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को राज्य की नई फुटबॉल टीम सुदेवा दिल्ली एफसी को लांच किया।


नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को राज्य की नई फुटबॉल टीम सुदेवा दिल्ली एफसी को लांच किया। दिल्ली की यह नई टीम आई-लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अगले संस्करण में पहली बार खेलती नजर आएगी। 

सिविल लाइंस स्थित सुदेवा रेजिडेंशियल अकादमी परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सिसोदिया के अलावा सुदेवा दिल्ली एफसी के संस्थापक अनुज गुप्ता फुटबॉल दिल्ली के प्रमुख साजी प्रभाकरन भी मौजूद थे। आई- लीग के अगले संस्करण का आयोजन 09 जनवरी से कोलकाता में होना है। कोरोना महामारी के कारण आई-लीग एक ही स्थान पर आयोजित किया जा रहा है। 

टीम लांच करते हुए सिसोदिया ने कहा कि यह अच्छी बात है कि अब किसी नेशनल लीग में खालिस दिल्ली की एक टीम होगी और दिल्ली वासियों के पास इस टीम को चीयर करने का मौका होगा।

सिसोदिया ने कहा, "सुदेवा दिल्ली एफसी दिल्ली की टीम है। पहली बार दिल्ली की कोई फुटबाल टीम आई-लीग में हिस्सा ले रही है और दिल्ली वासियों के लिए यह गर्व का विषय है। 9 जनवरी को जब कोलकाता में आई-लीग शुरु होगा तो दिल्ली वालों को अपनी टीम के मैच का इंतजार होगा और मुझे यकीन है कि वे अपनी टीम को टेलीविजन पर देखते हुए जरूर चीयर करेंगे। मैं भी करूंगा।" 

इस अवसर पर सुदेवा दिल्ली एफसी के संस्थापक अनुज गुप्ता ने कहा, "यह दिल्ली के लिए ऐतिहासिक पल है। इससे पहले दिल्ली की कोई टीम नेशनल लीग में नहीं खेली। मेरा सपना दिल्ली को एक टीम देना थ। टीम बन गई है अब हम खालिस भारतीय टीम के साथ नेशनल लीग में चमक बिखेरने के लिए तैयार हैं। हमारा लक्ष्य अच्छा खेलना होगा और कोलकाता में 9 जनवरी से हम अच्छा खेलते हुए खुद को साबित करने का प्रयास करेंगे।" 

फुटबॉल दिल्ली के प्रमुख साजी प्रभाकरन ने कहा कि दिल्ली की एक टीम होना शानदार पल है और उन्हें आशा है कि यह टीम दिल्ली वालों के दिल के करीब रहेगी और आने वाले समय में इस टीम से कोई रोनाल्डो या मेसी निकलेगा क्योंकि भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं बस उसे निखारने की जरूरत है। इस क्रम में सुदेवा एफसी के पास अच्छी सुविधाएं हैं और उसके संस्थापक के पास विजन और कुछ कर गुजरने की ललक है। 

यह खबर भी पढ़े: टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले कुछ कंडोम एड अश्लील फिल्मों की तरह दिखते हैं, युवाओं के दिमाग को करते हैं प्रभावित: हाईकोर्ट

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, भारत में तैयार होगी स्पुतनिक वी की 10 करोड़ खुराक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended