संजीवनी टुडे

उमेश यादव की बाउंसर से घायल हुए डीन एल्गर, छोड़ना पड़ा मैदान

संजीवनी टुडे 21-10-2019 17:22:18

टॉप आर्डर बल्लेबाज डीन एल्गर उमेश यादव की एक तेज रफ्तार बाउंसर पर चोटिल हो गए। एल्गर की चोट इतनी गंभीर थी कि वो उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा।


नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी। फॉलोऑन खेलने पर मजबूर साउथ अफ्रीका की टीम को दूसरी पारी भी लड़खड़ा रही है। जवाब में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 162 रनों पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़े:  2020 टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाना है लक्ष्य: सुशीला चानू

बता दे कि टॉप आर्डर बल्लेबाज डीन एल्गर उमेश यादव की एक तेज रफ्तार बाउंसर पर चोटिल हो गए। एल्गर की चोट इतनी गंभीर थी कि वो उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। पहली पारी के आधार पर भारत को 335 रनों की बढ़त मिली। अफ्रीकी टीम फॉलोऑन नहीं बचा पाई, जिसके बाद उन्हें फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। 

algar

दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका के लिए स्थिति नहीं बदली और उसके विकेटों का पतन होता चला गया। फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट गंवा कर 132 रन बनाए हैं। थ्यूनिस डि ब्रुइन (30 रन) और एनरिट नोर्टिजे (5 रन) क्रीज पर हैं। पहले क्विंटन डि कॉक (5) को उमेश यादव ने बेहतरीन गेंद पर बोल्ड किया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले जुबैर हमजा को खाता खोले बिना बोल्ड कर मेहमान टीम का स्कोर 10 रनों पर दो विकेट कर दिया, कप्तान फाफ डु प्लेसिस (4) भी शमी का शिकार बने।

algar

शमी ने टेम्बा बावूमा को भी खाता नहीं खोलने दिया, ऋद्धिमान साहा ने शमी की गेंद पर बावूमा का कैच पकड़ा।  दक्षिण अफ्रीका के लिए जुबैर हमजा ही भारतीय गेंदबाजों का कुछ हद तक सामने करने में सफल रहे। उन्होंने 79 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली। उमेश ने तेज रफ्तार से एल्गर को बाउंसर डाली और उन्होंने आखें बंद कर ली। गेंद सीधा उनके सिर पर हेलमेट पर जा लगी। चोट इतनी गंभीर थी कि वह अपनी जगह पर बैठ गए। एल्गर को टी ब्रेक से पहले उमेश यादव के ओवर की तीसरी गेंद सीधा हेलमेट पर जा लगी। उमेश ने तेज रफ्तार से एल्गर को बाउंसर डाली और उन्होंने आखें बंद कर ली। गेंद सीधा उनके सिर पर हेलमेट पर लगने से चोट इतनी गंभीर थी कि वह अपनी जगह पर बैठ गए।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended