संजीवनी टुडे

इंग्लैंड के खिलाफ डीकॉक ने हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि, टी-20 में सबसे तेज....

संजीवनी टुडे 15-02-2020 15:34:39

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भले ही दक्षिण अफ्रीका को दो रन से नजदीकी हार मिली हो,लेकिन इस मैच में कप्तान क्विंटन डिकॉक ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है।


 डरबन। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भले ही दक्षिण अफ्रीका को दो रन से नजदीकी  हार मिली हो,लेकिन इस मैच में कप्तान क्विंटन डिकॉक ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। 

 विकेटकीपर बल्लेबाज डीकॉक ने इस मैच में 65 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और इसी के साथ वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं। डीकॉक ने 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जोकि दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाज द्वारा टी-20 में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है।

 उन्होंने 22 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और आठ छक्के शामिल है। इससे पहले अब्राहम डीविलियर्स और डीकॉक ने 2016 में विभिन्न खेलों में 21 गेंदों पर 50 रन का आंकड़ा छुआ था। हालांकि डीकॉक का यह तूफानी अर्धशतक भी दक्षिण अफ्रीका को जीत नहीं दिला सका और मेजबान टीम को दो रन से हार का सामना करना पड़ा। 

इस जीत के बाद इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम हैं, जिन्होंने 2007 टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended