संजीवनी टुडे

डीडीसीए ने कप्तान विराट कोहली को दिया बड़ा सम्मान, इस मैदान पर होगा उनके नाम का स्टैंड

संजीवनी टुडे 18-08-2019 22:16:08

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने रविवार को यह घोषणा की।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कप्तान और रिकार्डों के नए बादशाह विराट कोहली के नाम पर उनके घरेलू फिरोजशाह कोटला के एक स्टैंड का नाम रखा जाएगा।

लेंगर ने चोटिल स्मिथ को वापस बल्लेबाजी के लिए भेजने का किया बचाव, कह डाली ऐसी बात

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने रविवार को यह घोषणा की। विराट ने 11 साल पहले अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण आज ही के दिन किया था। विराट इस तरह सबसे युवा सक्रिय क्रिकेटर बन गए हैं जिनके नाम पर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम रखा जाएगा।

ु

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने बताया कि टीम इंडिया के सदस्यों के सम्मान में राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम कॉम्लेक्स स्थित भारोत्तोलन हाल में आगामी 12 सितबर को एक सम्मान समारोह रखा जाएगा जिसमें विराट के नाम पर स्टैंड रखने की घोषणा की जायेगी। उन्होंने बताया कि समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे और केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू इस अवसर पर सम्मानीय अथिति होंगे। 

ु

विराट ऐसे तीसरे खिलाड़ी होंगे जिनके नाम पर कोटला के स्टैंड का नाम रखा जाएगा। इससे पहले बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर कोटला के दो स्टैंड के नाम रखे गए हैं लेकिन ये दोनों खिलाड़ी रिटायर हो चुके हैं और उनके रिटायर होने के काफी साल बाद जाकर कोटला में के नाम पर स्टैंड के नाम रखे गए जबकि इस हॉल ऑफ फेम में विराट सबसे युवा और सक्रिय खिलाड़ी हैं।

रजत ने कहा, “विराट के विश्व क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन और योगदान ने डीडीसीआ को गौरवान्वित किया है। हमें ख़ुशी है कि हम उनके कीर्तिमानों और शानदार कप्तानी रिकार्डों को सम्मानित करने जा रहे हैं। वीरेंदर सहवाग और अंजुम चोपड़ा दो अन्य ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम पर कोटला के गेट रखे गए हैं जबकि हॉल ऑफ फेम पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खां पटौदी के नाम पर रखा गया है।

ु

रजत ने कहा, “कोटला को गर्व है कि विराट युवा खिलाड़ी के रूप में इस मैदान पर खेले थे और उन्होंने क्रिकेट के मैदान में अभूतपूर्व रिकॉर्ड बनाये हैं। वह तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान हैं और खेल को नयी ऊंचाइयों पर ले गए हैं। विराट की इन उपलब्धियों को यादगार बनाये रखने के लिए डीडीसीए विराट के नाम पर एक स्टैंड रख रहा है।”

डीडीसीए अध्यक्ष ने कहा, “मुझे विश्वास है कि विराट कोहली स्टैंड दिल्ली के युवा खिलाड़ियों प्रेरणा स्त्रोत बनेगा। हमें ख़ुशी है कि टीम इंडिया का नेतृत्व दिल्ली के क्रिकेटर विराट करते हैं, टीम के ओपनर शिखर धवन दिल्ली के हैं जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी दिल्ली के हैं। यह डीडीसीए के लिए बड़े सम्मान की बात है कि वह पूरी भारतीय टीम और कोच रवि शास्त्री को दिल्ली में आयोजित इस विशेष समारोह में सम्मानित करेगा।”

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह फैसला डीडीसीए की आयोजन समिति ने लिया था। डीडीसीए इस अवसर पर उन क्रिकेटरों को भी सम्मानित करेगा जिन्होंने दिल्ली की सेवा की है लेकिन पिछले पांच वर्षों में रिटायर हो गए हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended