संजीवनी टुडे

IPL 2020 DC vs CSK: दिल्ली ने दर्ज की चेन्नई के खिलाफ धमाकेदार जीत, धवन ने जड़ा नाबाद शतक

संजीवनी टुडे 17-10-2020 19:18:14

आईपीएल-13 का 34वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है।


शारजाह। आईपीएल 2020 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया। दिल्ली की टीम ने इस सीजन में लगातार दूसरी बार चेन्नई की टीम को हार का स्वाद चखाया है। इससे पहले, टूर्नामेंट के 7वें मैच में दिल्ली ने सीएसके के खिलाफ 44 रनों से जीत दर्ज की थी दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे टीम के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन, जिन्होने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। 

चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम ने धवन (नॉटआउट 101) और आखिरी ओवर में अक्षर पटेल (21) की मदद से इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फेफ डुप्लेसी (58) और अंबाती रायुडू (45) की पारियों के दम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। आखिरी के ओवरों में टीम के लिए रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 13 गेंदों में 33 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसके चलते सीएसके एक बड़े टोटल तक पहुंच सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही और टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ (0) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, जबकि रहाणे (8) भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके। कप्तान श्रेयस अय्यर (23) के साथ मिलकर धवन ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की पार्टनरशिप की, अय्यर ब्रावो का शिकार बने। टीम को इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी, लेकिन क्रीज पर मौजूद अक्षर पटेल ने ओवर में तीन छक्के जड़कर टीम को आसानी के साथ जीत दिला दी। इस जीत के साथ दिल्ली अब प्वॉइंट टेबल में भी टॉप पर पहुंच गई है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended