संजीवनी टुडे

डे-नाइट टेस्ट: गांगुली का बड़ा बयान, कहा- चायकाल के समय होगा ये खास कार्यक्रम

संजीवनी टुडे 20-11-2019 21:40:00

बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर से टीम इंडिया अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलने जा रही है। डे-नाइट टेस्ट में पारंपरिक लाल गेंद की बजाए पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जाता है। चायकाल के समय एक संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा, क्योकि इस मेंच में क्रिकेट जगत से जुड़े कई चेहरे नजर आएंगे।


नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर से टीम इंडिया अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलने जा रही है। डे-नाइट टेस्ट में पारंपरिक लाल गेंद की बजाए पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जाता है। चायकाल के समय एक संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा, क्योकि इस मेंच में क्रिकेट जगत से जुड़े कई चेहरे नजर आएंगे। जाने केसा होगा प्रोग्राम....

यह भी पढ़े: एमर्जिंग टीम्स कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया हुई बाहर, इनके बीच होगा फाइनल मुकाबला

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को यहां शुरू होने वाले देश के पहले दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान एक कार्यक्रम भी देखने को मिलेगा। बता दे, चायकाल में विशेष गाड़ियां स्टेडियम में चक्कर लगायेंगी जिसमें पूर्व कप्तान बैठे होंगे। उन्होंने कहा, ''चायकाल में संगीत कार्यक्रम भी है और दिन के अंत में सम्मान समारोह होगा। दोनों टीमें, पूर्व कप्तान, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मुख्यमंत्री भी इसमें होंगी।

INDvsBAN This special ceremony will be held in Eden Gardens know when how and where this tradition came from

इस मैच में सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और कपिल देव सहित भारत के महान क्रिकेटर एकत्रित होंगे। गांगुली ने बुधवार को कहा, ''सचिन (तेंदुलकर), (सुनील) गावस्कर, कपिल (देव), राहुल (द्रविड़), अनिल (कुंबले) हर कोई यहां होगा। इसके लिए ही चायकाल के समय ऐसा प्रोग्राम रखा गया है। 

Learn the whole story about the Eden Gardens bell ringing ceremonies who created this tradition

गांगुली ने कहा, ''रूना लैला और जीत गांगुली भी परफार्म करेंगे, मैं बहुत उत्साहित हूं। जरा उत्साह देखिये, टेस्ट मैच के चार दिन के टिकट पहले ही बिक गये हैं। यह पूछने पर कि क्या ईडन टेस्ट के बाद भारत अगले साल जनवरी में आस्ट्रेलिया के आगामी श्रृंखला में भी दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा तो गांगुली ने जवाब दिया, ''देखेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended