संजीवनी टुडे

डेविस कप का सस्पेंस हुआ खत्म, भारत-पाक का मुकाबला यहां हुआ शिफ्ट, जानें

संजीवनी टुडे 20-11-2019 01:54:00

डेविस कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 29 और 30 नवंबर को होने वाले मुकाबले अब इस्लामाबाद की जगह कजाखस्तान की राजधानी नूरसुल्तान में होंगे। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने कजाकिस्तान की राजधानी को इस मुकाबले की मेजबानी सौंपकर वेन्यू को लेकर सस्पेंस खत्म कर दिया है।


नई दिल्ली। डेविस कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 29 और 30 नवंबर को होने वाले मुकाबले अब इस्लामाबाद की जगह कजाखस्तान की राजधानी नूरसुल्तान में होंगे। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने कजाकिस्तान की राजधानी को इस मुकाबले की मेजबानी सौंपकर वेन्यू को लेकर सस्पेंस खत्म कर दिया है। ऑल इंडिया टेनिस फेडरेशन (एआईटीएफ) के सीईओ अखूरी बिश्वदीप ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

यह भी पढ़े: पिंक गेंद का राज जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान, 1 बॉल बनाने में लगते है इतने दिन

बता दे, आईटीएफ के स्वतंत्र ट्रिब्यूनल ने चार नवंबर को डेविस कप समिति द्वारा लिए गए फैसले पर मुहर लगाई कि यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर खेला जाना चाहिए। एआईटीएफ ने भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के कारण 4 नवंबर को यह मांग की थी। इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) से इसे तभी मान लिया था, लेकिन नई जगह तय नहीं हो पाई थी।

Davis match between India and Pakistan fixed know when and where the competition will take place

पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने फैसले के खिलाफ अपील की थी। उसने कहा था कि यदि भारतीय तीर्थयात्री बिना किसी सुरक्षा खतरे के पाकिस्तान जा सकते हैं तो भारतीय टीम इस्लामाबाद में मैच क्यो नहीं खेल सकती। एआईटीए के सीईओ अखूरी विश्वदीप ने कहा, ‘आईटीएफ ने हमें बताया है कि मुकाबला नूर सुल्तान में होगा। महेश भूपति के अलावा रोहन बोपन्ना, रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल ने अपने को मैच के लिए अनुपलब्ध बताया था। 

पाकिस्तान से मैच शिफ्ट होने के बाद अब यह बड़े खिलाड़ी मैच खेल सकते हैं। भारत ने अपनी पूरी मजबूत टीम का ऐलान किया था क्योकि पाकिस्तान जाने से इनकार करने वाले सभी शीर्ष खिलाड़ी तटस्थ स्थान पर खेलने को तैयार हैं। भारतीय टीम की अगुवाई सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन करेंगे, जबकि लिएंडर पेस और जीवन नेदुचेझियान युगल खेलेंगे। रोहन बोपन्ना ने कंधे की चोट के कारण नाम वापिस ले लिया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended