संजीवनी टुडे

डेरेन सैमी ने पूर्व अफ़्रीकी खिलाड़ियों पर साधा निशाना, कहा- नस्लवाद पर एन्गिडी के आलोचक...

संजीवनी टुडे 11-07-2020 04:01:00

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने दक्षिण अफ्रीका के उन पूर्व खिलाड़ियों के खिलाफ निशाना साधा है, जिन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को लेकर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी की आलोचना की है।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने दक्षिण अफ्रीका के उन पूर्व खिलाड़ियों के खिलाफ निशाना साधा है, जिन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को लेकर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी की आलोचना की है। एन्गिडी ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' पर कहा था कि नस्लवाद के मसले को गंभीरता से लेने की जरूरत है और वो भी इस आंदोलन के समर्थन में हैं। उनके इस बयान की पूर्व क्रिकेटर बोएटा डिपेनार, रूडी स्टेन और पैट सिमकॉक्स ने आलोचना की है। 

डिपेनार और सिमकॉक्स ने कहा कि एन्गिडी को देश में श्वेत किसानों पर हो रहे हमलों के खिलाफ भी बोलना चाहिए। सैमी ने ट्वीट कर कहा, "तथ्य यह है कि अतीत के खिलाड़ियों के पास ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन पर लुंगी एन्गिडी के रुख को लेकर कुछ दिक्कत है। वास्तव में यही कारण है कि हम आज हम यहां ब्लैक लाइव्स मैटर कह रहे हैं। खड़े रहो भाई, हम यहां तुम्हारे साथ हैं।"

Dipenaar and Simcox criticize Angidis statement on Black Lives Matter

इससे पहले, डिपेनार ने कहा, "मुझे डर है कि ब्लैक लाइव्स मैटर महज एक वामपंथी राजनीतिक आंदोलन बनकर रह जाएगा। सभी की जिंदगी मायने रखती है।" वहीं, सिमकॉक्स ने कहा, "यह बकवास है। वो निजी तौर पर जो चाहे कहे लेकिन पूरे दक्षिण अफ्रीका को इसमें शामिल नहीं करे।"

Darren Sammy accuses Sunrisers Hyderabad camp of racism

पूर्व विकेटकीपर रूडी स्टेन ने इसकी आलोचना करते हुए अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "मेरा मानना है कि दक्षिण अफ्रीकियों को नस्लवाद के खिलाफ खड़े होना चाहिए, लेकिन जिस तरह से श्वेत किसानों की अनदेखी हो रही है और उन्हें मारा जा रहा है, ब्लैक लाइव्स मैटर को मेरा वोट नहीं जाता।"

यह खबर भी पढ़े: आईसीसी और बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी लिटिल मास्टर को जन्मदिन की बधाई

यह खबर भी पढ़े: डिपेनार और सिमकॉक्स ने की 'ब्लैक लाइव्स मैटर' पर एन्गिडी के बयान की आलोचना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended