संजीवनी टुडे

द. अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाडी ने वनडे विश्वकप के बाद किया संन्यास का ऐलान

संजीवनी टुडे 16-03-2019 05:01:00


नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज़ जेपी डुमिनी ने विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड में खेले जाने वाला क्रिकेट विश्वकप उनके वनडे करयिर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। 

वहीं अपने वतन दक्षिण अफ्रीका में वो आखिरी मैच कल श्रीलंका के खिलाफ केपटाउन में खेलेंगे। हालांकि वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी डुमिनी टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। डुमिनी इससे पहले ही साल 2017 में टेस्ट मैच और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्हें लगता है कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर अब अपनी पारी को अंत करने का ये सही समय है। 

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

अपने घरेलू मैदान केपटाउन में वो अपने देश का आखिरी मैच खेलेंगे। वनडे क्रिकेट में ये डुमिनी का 194वां मैच होगा। उन्होंने साल 2004 में श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। डुमीनी ने संन्यास के ऐलान के बाद कहा, 'पिछले कुछ महीनों में मैंने अपने करियर को लेकर फैसला किया है। अब मैंने फैसला किया है कि मैं भविष्य में कुछ और हासिल करूं और अपने जीवन में आगे बढ़ो। 

ु

उन्होंने कहा, 'हालांकि इस तरह का फैसला लेना आसान नहीं था। लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि भविष्य के खिलाड़ियों के हाथों में बागडोर देने का ये सही समय है। मैं अब भी अंतराष्ट्रीय और डॉमेस्टिक स्तर पर टी20 क्रिकेट के लिए मौजूद रहूंगा।  लेकिन अब मैं अपने परिवार को समय देना चाहता हूं जो कि मेरी पहली प्राथमिकता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने आगे कहा कि, 'मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे वो खेल खेलने का मौका मिला जिससे मुझे प्यार है। अपने साथी खिलाड़ियों, कोच, फैंस, दोस्तों और परिवार से मिलने वाले समर्थन का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा। 

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended