संजीवनी टुडे

CWC 2019: भारत को हराकर ट्रेंट बोल्ट ने दिया बड़ा बयान, कह डाली ऐसी बात

संजीवनी टुडे 26-05-2019 22:50:14


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप के अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत को 6 विकेट से मात दी। भारत की इस करारी हार के बाद ट्रेंट बोल्ट ने भी एक बड़ा बयान दिया। 

ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि खिताब के प्रबल दावेदार के खिलाफ इस जीत से न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) से पहले मनोबल बढ़ेगा। बोल्ट ने 33 रन देकर चार विकेट लिए। न्यूजीलैंड ने भारत को 40 ओवर के अंदर ही 179 रन पर आउट कर दिया था। 

ु

बोल्ट ने शनिवार को केनसिंगटन ओवल में खेले गए मैच के बाद आईसीसी से कहा, ''थोड़ा स्विंग मिलते देखना अच्छा लगा। मुझे हर जगह ऐसा विकेट पसंद आएगा। यह अच्छी चुनौती बनने जा रही है लेकिन गेंदबाजी इकाई के रूप में हम इसके लिये तैयार हैं। इस मैच से हमारा थोड़ा मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने कहा, ''हां, लेकिन जब गेंद स्विंग नहीं ले रही तो तब सबसे बड़ी चुनौती होगी। तब हमें कैसे विकेट लेने है। हमें उस पर ध्यान देना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ हाल के मैचों में बल्लेबाजों की तूती बोल रही थी और माना जा रहा है कि इस विश्व कप में बड़े स्कोर बनेंगे। 

ु

बोल्ट ने कहा, ''हम जानते हैं कि बल्लेबाजी टीम के लिए शुरुआती विकेट कितने मायने रखते हैं। हम अधिक से अधिक आक्रामक होना चाहते हैं ताकि हम शुरू में विकेट हासिल कर सकें। हम जानते हैं कि शीर्ष क्रम में दो या तीन विकेट लेने से विरोधी टीम बहुत दबाव में आ जाएगी। यह हमारी मूल रणनीति है। मेरी रणनीति गेंद को आगे पिच कराकर उसे अधिक से अधिक स्विंग कराना है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दे कि इस मैच में भारतीय टीम 39.2 ओवर में महज 179 रन पर सिमट गई। इसके बाद न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (67) और रोस टेलर (71) के अर्धशतकों की मदद से महज 37.1 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर जीत हासिल की।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended