संजीवनी टुडे

CWC 2019: पहला प्रैक्टिस मैच हारकर भी खुश है कप्तान विराट कोहली, जानिए वजह!

संजीवनी टुडे 26-05-2019 15:45:06


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप के Practice Match में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हैं। इस मैच में भारतीय टीम 39.2 ओवर में 179 रन पर सिमट गई, जिसमें केवल रविंद्र जडेजा 50 गेंद में 54 रन और हार्दिक पांड्या 37 गेंद में 30 रन ही बना सके। इनके अलावा सभी खिलाडी अपना प्रदर्शन नहीं दिखा सके। 

इस करारी हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया हैं। कोहली ने शनिवार (25 मई) को कहा कि आसमान में बादल होने की स्थिति में भारतीय शीर्ष क्रम के विफल होने के बाद निचले क्रम को अगले हफ्ते शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दौरान अपनी टीम को उबारने के लिए तैयार होना चाहिए। 

हार के बाद विराट कोहली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम अपनी योजना के अनुसार कार्यान्वयन नहीं कर सकी। न्यूजीलैंड की टीम ने 37.1 ओवर में चार विकेट गंवाकर 180 रन बनाकर छह विकेट से जीत हासिल की। कोहली ने कहा, ''योजना के अनुसार नहीं चल सके। हालांकि आगे अच्छी चुनौती मिलेगी। इंग्लैंड में जब कुछ मैदानों पर आसमान में बादल छाए हों तो आप इस तरह की उम्मीद कर सकते हैं। 50 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद 180 रन बनाना अच्छा प्रयास है।

उन्होंने कहा, ''विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में कभी कभार शीर्ष क्रम विफल हो सकता है इसलिए हार्दिक ने रन जुटाए। महेंद्र सिंह धौनी ने दबाव कम किया और जडेजा का अर्धशतक जड़ना, कुछ सकारात्मक चीजें थीं। भारत की गेंदबाजी के बारे में कोहली ने कहा, ''हमने अच्छी गेंदबाजी की। वे चार-साढ़े चार प्रति ओवर से रन बना रहे थे और इसे देखा जाए तो हमने अच्छा किया। फील्डर अहम भूमिका अदा करेंगे। हमें सभी तीनों विभागों में अच्छा होना होगा।

बता दें कि गेंदबाजों के लिए थोड़े मुफीद हालात में भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी जाहिर हो गई, जिससे आईसीसी विश्व कप के लिए पहले अभ्यास मैच में उसे न्यूजीलैंड से छह विकेट से हार झेलनी पड़ी। आसमान पर बादल छाए हुए थे, जिसके बाद ट्रेंट बोल्ट की बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 39.2 ओवर में महज 179 रन पर सिमट गई।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इसके बाद न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (67) और रोस टेलर (71) के अर्धशतकों की मदद से महज 37.1 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर जीत हासिल की।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended