संजीवनी टुडे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को T-20 वर्ल्ड कप नहीं होने पर होगा इतने करोड़ो का घाटा, जानें कितना?

संजीवनी टुडे 30-05-2020 02:01:00

कोविड-19 महामारी व ट्रैवल बैन के कारण ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का भविष्य अनिश्चित बना हुआ है, जिससे उनकी संस्था को राजस्व का काफी नुकसान हो सकता है।


नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को माना है कि इस साल के टी20 विश्व कप को बहुत हाई रिस्क के साथ स्थगित किया जा रहा है और इसकी वजह से बोर्ड को भारी नुकसान हो रहा है। कोविड-19 महामारी व ट्रैवल बैन के कारण ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का भविष्य अनिश्चित बना हुआ है, जिससे उनकी संस्था को राजस्व का काफी नुकसान हो सकता है। सीए के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने माना कि इस टूर्नामेंट के आयोजन के साथ जोखिम भी जुड़े हैं।

दरअसल, पत्रकारों से बात करते हुए सीए के चीफ एग्जक्यूटिव केविन रॉबर्ट्स ने स्वीकार किया है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप का भविष्य अधर में है, क्योंकि दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी की वजह से यात्राओं पर पाबंदी लगी हुई है। रॉबर्ट्स ने कहा, 'हम सभी आशान्वित रहे हैं कि अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन किया जा सकता है, लेकिन आपको यह समझना होगा कि ऐसी संभावना से जोखिम भी जुड़े हैं।'

Cricket Australia will lose crores due to absence of T20 World Cup postponed with high risk

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस टूर्नामेंट पर फैसला 10 जून तक टाल दिया। उसने कहा कि उसे आपात योजनाओं पर काम करने के लिए कुछ और समय चाहिए। रॉबर्ट्स ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इससे आठ करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 402 करोड़ रुपये) का नुकसान हो सकता है। रॉबर्ट्स ने कहा है कि अगर मैच बिना दर्शकों के भी होंगे तो भी टूर्नामेंट से ऑस्ट्रेलिया को 50 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर का फायदा होगा। उन्होंने ये भी कहा है कि अगर टूर्नामेंट होता है तो हम सभी तरह की सुविधाएं देने के लिए तैयार हैं, जिसमें बायो-सिक्योर भी शामिल है।

austreliya

हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ ने इस बात पर जरूर भरोसा जताया है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ अपनी सरजमीं पर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज जरूर खेलेगी। इस सीरीज की शुरुआत 3 दिसंबर से ब्रिसबेन टेस्ट के साथ होगी। आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम ब्रिसबेन के अलावा, एडिलेड, सिडनी और मेलबर्न में चार टेस्ट खेलेगी, जिसमें दूसरा टेस्ट डे-नाइट टेस्ट होगा, जो पिंक बॉल से खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख हालांकि भारत के खिलाफ 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के प्रति अधिक आशान्वित हैं।

यह खबर भी पढ़े: ट्रम्प के सीमा विवाद पर मोदी के साथ बातचीत के दावे को भारत ने किया खारिज

यह खबर भी पढ़े: 1 जून से चलने वाली ट्रेनें इन स्टेशनों पर रुकेंगी, रेलवे ने जारी की लिस्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended