संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस/ दो महीने के ब्रेक के बाद प्रशिक्षण पर लौटीं भारतीय स्प्रिंटर दुती चंद

संजीवनी टुडे 25-05-2020 17:15:17

भारतीय स्प्रिंटर दुती चंद ने दो महीने के ब्रेक के बाद सोमवार को अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दिया है।


नई दिल्ली। भारतीय स्प्रिंटर दुती चंद ने दो महीने के ब्रेक के बाद सोमवार को अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दिया है। 24 वर्षीय दुती भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में प्रशिक्षण कर रही हैं। दुती ने कहा"मैं आभारी हूं कि ट्रैक को खोल दिया गया है, हम लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बैठे थे और इस दौरान मैंने अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया है, मुझे अभी और इस पर ध्यान देना है व अपनी फिटनेस में सुधार करने की दिशा में बेहतर करना है। सरकार ने लंबे समय के बाद ट्रैक खोला है, इसलिए मैं सरकार की आभारी हूं।"  

दुती चंद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा देश में खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया में घोषित सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि साई द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देश खिलाड़ियों, कोचों और सभी कर्मचारियों के लिए हैं। कोरोनावायरस के खिलाफ एहतियाती उपाय के रूप में सामाजिक दूरी का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। दिसंबर से कोई हाई प्रोफाइल प्रतियोगिता नहीं है। हमें ट्रेनिंग करने का मौका दिया गया है, हमें सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है।

dutti chand

 उन्होंने कहा, लंबे ब्रेक का मतलब है कि अपने सर्वश्रेष्ठ में वापस आने के लिए कम से कम दो-तीन महीने की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा,"मुझे अभी दौड़ने में बहुत समस्या हो रही है। मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ में वापस आने में कम से कम दो महीने लगेंगे। अभी मुझे अपने शरीर पर काम करना है। मुझे अपनी गति पर काम करने के लिए दो-तीन महीने की आवश्यकता होगी। मैं पूरी कोशिश कर रही हूं कि मैं अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग कर सकूं।

dutti chand

अगले साल तक ओलंपिक के स्थगित होने के बाद, दुती के पास टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए 13 महीने का समय है क्योंकि नए क्वालिफिकेशन पीरियड की समय सीमा 29 जून, 2021 है और अंतरराष्ट्रीय फेडरेशन इस तिथि से पहले अपनी योग्यता अवधि की समय सीमा को निर्धारित कर सकते हैं। अब संशोधित अंतिम खेल प्रविष्टियों की समय सीमा 5 जुलाई, 2021 निर्धारित की गई है।

उन्होंने कहा कि मेरी ओलंपिक की तैयारी अच्छी चल रही थी,लेकिन कोरोनावायरस ने मेरी प्रशिक्षण योजनाओं को बाधित कर दिया, अब ओलंपिक को अगले साल के लिए टाल दिया गया है। मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगी कि ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकूं। यह पहली बार है जब ओलंपिक को स्थगित कर दिया गया है और अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन में नहीं बन रहा नया राशन कार्ड, फिर भी आवेदन कर रहे लोग

यह खबर भी पढ़े: यूपी के सीएम योगी को धमकी देने का दूसरा आरोपित नासिक से गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended