संजीवनी टुडे

हॉकी पर भी कोरोना का असर, कप्तान मनप्रीत समेत 5 खिलाड़ी संक्रमित

संजीवनी टुडे 08-08-2020 09:50:54

हॉकी पर भी कोरोना का असर, कप्तान मनप्रीत समेत 5 खिलाड़ी संक्रमित


नई दिल्ली। खेलों के ऊपर से कोरोनावायरस का कहर खतम होने का नाम नहीं ले रहा है, और इसकी चपेट में अब भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी भी आ गए हैं। भारत के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत कुल पांच भारतीय हॉकी खिलाड़ी अब कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मनप्रीत के अलावा, ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह और गोलकीपर कृष्णा बी पाठक कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी खिलाड़ी घर पर ब्रेक के बाद टीम के साथ शिविर में पहुंचे थे। इससे पहले, लॉकडाउन के कारण यह सभी खिलाड़ी दो महीने से अधिक समय तक बेंगलुरु के साई केंद्र में फंसे हुए थे। 

साई ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का यहां पहुंचने पर रैपिड कोविड-19 परीक्षण कराना अनिवार्य किया गया है। पॉजिटिव आए इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरू पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा। साई ने आगे कहा, "सभी चार खिलाड़ियों को रैपिड परीक्षण में निगेटिव पाया गया था, लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोरोनावायरस के लक्षण दिखाई दिए तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरुवार का आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया, जिसमें ये चार कोरोना  पॉजिटिव निकले।"

मनप्रीत ने साई द्वारा जारी एक बयान में कहा, "मैं अकेला साई परिसर में एकांतवास में हूं और जिस तरह से यहां अधिकारियों ने मुझे संभाला उससे मैं खुश हूं। उन्होंने पहले ही सभी खिलाडियों का टेस्ट अनिवार्य कर दिया था। इस कदम से सही समय पर वायरस के संस्करण का पता चल जाएगा। मैं ठीक हूं, और मुझे जल्द ही इससे उभरने की उम्मीद है।"उनके नतीजे हालांकि अभी साई को सौंपे नहीं गए हैं, लेकिन राज्य सरकार ने साई अधिकारियों को इनके बारे में बता दिया और कुछ परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशनिर्देश अनुसार सभी खिलाड़ियों को एकांतवास में भेज दिया गया है और वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान आतंकवादियों और आपराधिक गिरोहों का सुरक्षित अड्डा: भारत

यह खबर भी पढ़े: बिल्डर से दो करोड़ की मांगी रंगदारी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended