संजीवनी टुडे

अमेरिकी ओपन को बिना दर्शकों के ही आयोजित कराने पर किया जा रहा विचार

संजीवनी टुडे 31-05-2020 16:21:19

कोरोना वायरस महामारी के बीच धीरे-धीरे खेल गतिविधियां अब शुरू हो रही हैं। फुटबॉल सहित अन्य खेलों में भी खिलाड़ी अब प्रशिक्षण पर लौट रहे हैं।


वाशिंगटन। कोरोना वायरस महामारी के बीच धीरे-धीरे खेल गतिविधियां अब शुरू हो रही हैं। फुटबॉल सहित अन्य खेलों में भी खिलाड़ी अब प्रशिक्षण पर लौट रहे हैं। खासकर फुटबॉल में तो बुंदेसलिगा सहित कई टूर्नामेंट या तो शुरू हो चुके हैं, या शुरू होने की दिशा में है। 

इसी क्रम में अब अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट को दर्शकों की सीमित संख्या या फिर बिना दर्शकों के ही आयोजित कराने पर विचार किया जा रहा है।

हालांकि अमेरिकी ओपन का आयोजन अपने तय कार्यक्रम के अनुसार होना है, लेकिन अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) ने कहा है कि इस साल अमेरिकी ओपन का आयोजन दर्शकों की सीमित संख्या या फिर बिना दर्शकों के ही होने की संभावना है। 

यूएसटीए के मुख्य संचार अधिकारी क्रिस वाइडमेयर ने कहा, 2020 अमेरिकी ओपन को लेकर यूएसटीए कई विभिन्न पहलूओं पर गौर करना जारी रखेगा। हमारा प्रमुख लक्ष्य तय कार्यक्रम के अनुसार न्यूयॉर्क में अमेरिकी ओपन का आयोजन करवाना है। इसलिए हम कई पहलूओं पर चर्चा कर रहे हैं। इनमें दर्शकों की सीमित संख्या और बिना दर्शकों की भी संभावना भी शामिल है।

अमेरिकी ओपन का आयोजन 24 अगस्त से 13 सितंबर के बीच होना है। वाइडमेयर ने कहा कि जून के मध्य में इस बात का फैसला होना है कि टूर्नामेंट का आयोजन कैसे होगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से ही एटीपी, डब्ल्यूटीए सहित सभी अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट स्थगित हैं। फ्रेंच ओपन को सितंबर तक स्थगित कर दिया गया है जबकि विंबलडन 1945 के बाद पहली बार रद्द किया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: Google ने लॉन्च किया ‘Sodar’ ऐप, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन के लिए यहां से करें डाउनलोड

यह खबर भी पढ़े: मोहम्‍मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर की ये न्यूड तस्वीर, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended