संजीवनी टुडे

कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट के लिए कहा- इंग्लैंड में कोहली दिखाएंगे...

संजीवनी टुडे 30-07-2018 11:59:03


 नई दिल्ली। विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में देखा जाता है। कोहली की मानसिकता को पिछले चार वर्षो की सफलता ने अलग स्तर पर पंहुचा दिया है। यह भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है। 

शास्त्री ने कहा कि पिछले चार वर्षो में उन्होंने जो कुछ किया है, उसे मुझे बताने की जरूरत नहीं है। जब आप उस तरीके से प्रदर्शन करते हैं, तो आप मानसिक रूप से एक अलग स्तर पर भी पहुंच जाते हैं। वह चार साल पहले जब यहां आया था तब बेशक एक साधारण सीरीज रही होगी। लेकिन चार वर्षो बाद वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और वह ब्रिटेन की जनता को बताएंगे कि वह क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। 

आपको बता दें कि 2014 में इंग्लैंड के पिछले दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 13.50 की मामूली औसत से कोहली ने रन बनाए थे जिसमें 1, 8, 25, 0, 39, 28, 0, 7, 6 और 20 के स्कोर शामिल थे। 

शास्त्री का मानना है कि विराट आक्रमक क्रिकेट खेलने में यकीन रखते हैं।  उन्होंने कहा कि निडर क्रिकेटर खेलो। खुद पर भरोसा करें। अपना स्वभाविक खेल खेलो। नतीजे सामने देखने को मिलेंगे। जो इंग्लैंड की तरह एक मुश्किल दौरे के लिए बेहद जरूरी है। हम जीतने के लिए खेलते हैं। इस सीरीज में हम जीतने के लिए खेल रहे हैं। हम यहां मुकाबले ड्रॉ करने नहीं आए हैं और ना ही संख्या बढ़ाने आए हैं।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended