संजीवनी टुडे

क्रिस गेल ने मचाया ग़दर, तोड़ डाला पाकिस्तान के अफरीदी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 22-02-2019 05:01:00


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल ने एक बार फिर से टीम में वापसी की है। गेल ने मैदान पर वापसी करते ही धमाल मचा दिया और एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला।

बुधवार को ब्रिजटाउन में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इस मैच की कुछ ही गेंदों के बाद क्रिस गेल ने धमाकेदार शॉट खेला और पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी के बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। 

ये रिकॉर्ड है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड जिससे क्रिस गेल सिर्फ एक शॉट दूर थे। अब क्रिस गेल इस लिस्ट में सबसे ऊपर जा पहुंचे हैं। अभी एक दिन पहले ही क्रिस गेल ने विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान किया था।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में शुरू हुए पहले वनडे मैच में शुरुआत में तो क्रिस गेल शांत रहे लेकिन 15वें ओवर की पहली गेंद पर उनका बल्ला गरज उठा। इंग्लैंड के स्पिनर मोइन अली की इस गेंद पर क्रिस गेल ने एक शानदार छक्का जड़ा और वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। 

ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका 477वां छक्का साबित हुआ और उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (476 छक्के) को पीछे छोड़ दिया।

- ये हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) - 525 मैच - 477 छक्के`
शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान) - 443 मैच - 476 छक्के
ब्रेंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड) - 432 मैच - 398 छक्के 
सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) - 586 मैच - 352 छक्के
रोहित शर्मा (भारत) - 321 मैच - 349 छक्के

बता दे कि, क्रिस गेल नई इस मैच के दौरान 135 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 12 छक्के लगाए। 

More From sports

Trending Now
Recommended