संजीवनी टुडे

क्रिस गेल और रसेल ने कहा, भारत PAK को सेमीफाइनल में जाते नहीं देखना चाहता: मुश्ताक अहमद

संजीवनी टुडे 01-06-2020 04:01:00

भारत की हार के बाद जेसन होल्डर, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल ने मुझसे कहा कि मुशी भारत, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाते हुए नहीं देखना चाहता।


नई दिल्ली। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का अपनी किताब में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के मैच में रनों के लक्ष्य का पीछा करने पर सवाल उठाने वाले मुद्दे ने अब एक और नया मोड़ ले लिया है। स्टोक्स ने महेंद्र सिंह धोनी से लेकर रोहित शर्मा तक पर सवाल उठाए थे। अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुश्ताक अहमद ने यह बयान देकर नई बहस शुरू कर दी है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने उनसे कहा था कि भारत पाकिस्तान को नॉकआउट में क्वालिफाई करते नहीं देखना चाहता है।

मुश्ताक अहमद ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल से कहा, 'मैं उस समय वेस्टइंडीज टीम के साथ काम कर रहा था। भारत की हार के बाद जेसन होल्डर, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल ने मुझसे कहा कि मुशी भारत, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाते हुए नहीं देखना चाहता।' उनसे पहले पाकिस्तानी गेंदबाज सिकंदर बख्त ने ट्विटर पर यह दावा किया था कि स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि भारत पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से जानबूझकर हारे थे।

rohit sharma

बख्त ने ट्विटर पर लिखा था कि बेन स्टोक्स ने अपनी नई किताब में लिखा है कि पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के लिए भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था और हमने इसकी भविष्यवाणी की थी। हालाँकि, बेन स्टोक्स ने बख्त के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, 'आप इसे ढूंढ नहीं पाएंगे, क्योंकि मैंने ऐसा कभी कहा ही नहीं। इसे ही तो कहते हैं शब्दों के साथ खेलना या क्लिक बेट हैं।'

Big CWI statement said  will cut 50 percent in the salary of players and staff

बता दे, वर्ल्ड कप- 2019 के लीग मैच में इंग्लैंड ने भारत को 338 रनों का लक्ष्य दिया था जबकि भारत जवाब में केवल 306 रन ही बना पाया था और 31 रनों से मैच हार गया था। इंग्लैंड की टीम लीग स्टेज में तीन मैच हारने के बावजूद वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही। इस मैच के दौरान भारत के रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली की साझेदारी ‘रहस्यमयी’ लगी जबकि महेन्द्र सिंह धोनी ने जज्बा नहीं दिखाया। स्टोक्स ने भारतीय कप्तान कोहली की 59 मीटर की सीमारेखा की शिकायत को ‘हताशा’ करार दिया।

यह खबर भी पढ़े: जून-जुलाई में कहर ढाएगा कोरोना, संक्रमित लोगों का ग्राफ और मरने वालों की संख्या बढ़ेगी : आचार्य राजेश

यह खबर भी पढ़े: शिवराज सरकार के खाद बिक्री फार्मूले को बदलने के फैसले की कांग्रेस ने की आलोचना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended