संजीवनी टुडे

चीफ सेलेक्टर प्रसाद ने कर दिया खुलासा, बताया वर्ल्ड कप टीम में रायडू को क्यों शामिल नहीं किया?

संजीवनी टुडे 21-07-2019 21:34:16

वर्ल्ड कप की टीम में अंबति रायडू को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज करते हुए विजय शंकर को मौका दिया था।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौर के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान किया कर दिया है। विराट कोहली ही तीनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपी गई है। विश्व कप के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। 

मुंबई में आयोजित इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद को पत्रकारों के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। प्रसाद से पूछा गया कि वर्ल्ड कप की टीम में अंबति रायडू को क्यों शामिल नहीं किया गया। इस पर प्रसाद ने कहा, 'जब अंबति रायडू को टी-20 परफॉर्मेंस के आधार पर वनडे टीम में चुना गया तब चयनकर्ताओं को आलोचना का शिकार होना पड़ा। लेकिन, इसके बाद हमने रायडू को लेकर काफी विचार किया। 

ु

प्रसाद ने कहा, 'जब रायडू यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे तो हमने उससे फिटनेस प्रोग्राम कराए। लेकिन, कुछ कॉम्बिनेशन के कारण वह वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुने जा सके। इस तरह सेलेक्शन कमेटी को पक्षपाती नहीं बताया जा सकता।  इसके अलावा चीफ सेलेक्टर ने अंबति रायडू के 3D चश्मे वाले ट्वीट पर भी चुटकी ली और कहा कि अंबति रायडू का ट्वीट काफी मजेदार था और मुझे अच्छा लगा। 

ु

अंबति रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को चुने जाने को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा, 'विजय शंकर इंजर्ड थे। केएल राहुल कैच लेते समय चोटिल हो गए थे। ऐसे में हमें एक बैकअप ओपनर की जरूरत थी। इसलिए अंबति रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को इंग्लैड वर्ल्ड कप के लिए भेजा था। 

ु

बता दें कि वर्ल्ड कप की टीम में अंबति रायडू को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज करते हुए विजय शंकर को मौका दिया था। तब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के कहा था कि विजय शंकर 3डी टैलेंट खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग कर सकते हैं। 

ु

इसके बाद अंबति रायडू ने चयनकर्ताओं पर तंज कसते हुए कहा था कि वर्ल्ड कप के मैचों को देखने के लिए उन्होंने 3D चश्मे का ऑर्डर कर दिया है। हालांकि रायडू को वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया कि अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगती है तो उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

रिजर्व खिलाड़ी होने के बावजूद शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने पर भी उन्हें टीम में नहीं शामिल किया गया और ऋषभ पंत एवं मयंक अग्रवाल को उनकी जगह मौका दिया गया। जिसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended