संजीवनी टुडे

दीपक को लेकर चहल ने कहा- इतने बेशर्म.....

संजीवनी टुडे 12-11-2019 01:01:00

भारत ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 इंटरनेशनल मैच में मेहमान टीम बांग्लादेश को 30 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।


नई दिल्ली। भारत ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 इंटरनेशनल मैच में मेहमान टीम बांग्लादेश को 30 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। दीपक चाहर को इस सीरीज में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों ही अवॉर्ड्स दिए गए। चाहर ने इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

यह भी पढ़े: फीफा विश्वकप: 26 सदस्यीय भारतीय टीम विश्वकप क्वालिफायर के लिये कब होंगी रवाना? जानिए

बता दे, तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर ने बंगलादेश के खिलाफ निर्णायक ट्वंटी 20 मैच में अपने मैन ऑफ द मैच चुने जाने पर खुशी जताते हुये कहा है कि उन्हें आखिरकार वर्षाें की मेहनत का फल प्राप्त हो गया है। दीपक ने वीसीए स्टेडियम में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये 3.2 ओवर में मात्र सात रन पर छह विकेट का अद्भुत प्रदर्शन किया था और मैन ऑफ द मैच भी रहे। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ को 2-1 से जीत लिया।

After winning the match Deepak Chahar gave a big statement said I never even dreamed

राजस्थान के 27 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ ने इसी के साथ श्रीलंका के अजंता मेंडिस के वर्ष 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ आठ रन पर छह विकेट पिछले ट्वंटी 20 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया। चाहर ने इसी के साथ सीरीज़ में कुल 56 रन पर आठ विकेट की बदौलत मैन ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार भी जीता। मैच के बाद उन्होंने कहा,“ मैंने कभी सपने में भी इसके बारे में नहीं सोचा था। मैं बचपन से ही इसके लिये मेहनत कर रहा हूं और आज मुझे इसका फल मिल गया।

”चाहर ने मैच में लिट्टन दास और सौम्य सरकार को आउट करने के बाद मोहम्मद मिथुन को आउट किया। इसके बाद उन्हाेंने आखिरी के तीन बल्लेबाज़ों को हैट्रिक का शिकार बनाया और ट्वंटी 20 में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गये जबकि टी-20 में आेवरऑल वह यह उपलब्धि पाने वाले 12वें खिलाड़ी हैं। चाहर ने कहा,“ रोहित की योजना मुझे अहम ओवर देने की थी और मैनेजमेंट भी ऐसा ही चाहता था। मैं हमेशा अगली गेंद के बारे में सोचता हूं और मैंने वही किया और मैंने हैट्रिक के लिये भी यही किया और अपना ओवर पूरा किया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended