संजीवनी टुडे

'हिटमैन' रोहित के निशाने पर आया कप्तान विराट का ये विश्व रिकार्ड, मात्र 8 रन बनाते ही हो जायेगा ढेर

संजीवनी टुडे 21-09-2019 16:46:52

टी-20 में सर्वाधिक रन स्कोररों के शीर्ष दो पायदानों पर फिलहाल विश्व के दो ही खिलाड़ियों में कड़ा मुकाबला चल रहा है और वह यही दोनों टीम साथी हैं।


बेंगलुरू। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा दोनों ही ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोररों में शामिल हैं तथा बेंगलुरू में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे एवं अंतिम टी-20 मैच में दोनों के बीच शीर्ष पायदान को लेकर कड़ी टक्कर रहेगी।

यह खबर भी पढ़े: विश्व मुक्केबाज़ी चैंपियनशिप: स्वर्ण जीतने से मात्र एक पंच दूर है अमित पंघल, फाइनल में प्रवेश कर रच चुके है इतिहास

अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी 20 क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोररों में विराट 66 पारियों में 22 अर्धशतक लगाकर 50.85 के औसत से 2441 रन बना चुके हैं और फिलहाल दुनिया के नंबर एक स्कोरर बने हुये हैं। हालांकि दूसरे नंबर पर मौजूद उनके टीम साथी रोहित के 89 पारियों में 32.45 के औसत से 2434 रन दर्ज हैं और वह भारतीय कप्तान को पीछे छोड़ विश्व रिकार्ड बनाने से मात्र आठ रन दूर हैं।

ु

टी-20 में सर्वाधिक रन स्कोररों के शीर्ष दो पायदानों पर फिलहाल विश्व के दो ही खिलाड़ियों में कड़ा मुकाबला चल रहा है और वह यही दोनों टीम साथी हैं। जहां रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में विराट को अपदस्थ करने के लिये उतरेंगे वहीं विराट भी अपना स्थन बचाने का प्रयास करेंगे।

31 वर्षीय विराट ने मोहाली में हुये दूसरे टी-20 में नाबाद 72 रन की मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेलते हुये रोहित को उनके स्थान से अपदस्थ किया था। इस मैच में ओपनर रोहित 12 रन ही बना सके थे। हालांकि विराट के फिर से बढ़िया पारी खेलने पर रोहित के लिये ऐसा करना संभव नहीं रहेगा।

ु

यह खबर भी पढ़े: क्या जडेजा और अश्विन के साथ कॉम्पिटिशन कर रहे है कुलदीप यादव? चाइनामैन गेंदबाज ने खुद दिया जवाब

इस बीच भारतीय टीम के बल्लेबाज़ शिखर धवन भी तीसरे मैच में ट्वंटी 20 क्रिकेट में ओवरऑल अपने 7000 रन पूरे करना चाहेंगे। उनके अभी कुल 6,996 रन दर्ज हैं और उन्हें इस अांकड़े तक पहुंचने के लिये मात्र चार रनों की जरूरत है। ऐसा करने के साथ वह विराट, सुरेश रैना और रोहित के साथ टी-20 क्रिकेट में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज़ भी बन जाएंगे। धवन के ट्वंटी 20 अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट में 53 पारियों में 1377 रन दर्ज हैं और वह रोहित अौर विराट से अभी काफी दूर हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended