संजीवनी टुडे

विश्व कप से पहले कप्तान कोहली का बड़ा कारनामा, बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

संजीवनी टुडे 15-05-2019 16:57:56


नई दिल्ली। 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा इनाम जीता है। दरअसल, कप्तान कोहली ने ‘सिऐट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) इंटरनेशनल’ अवार्ड 2019 में साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और बल्लेबाज का खिताब अपने नाम किया। 

ु

हालांकि सोमवार को यहां हुए शानदार कार्यक्रम में भारतीय कप्तान अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं करा पाए। अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में भारत की अगुवाई करेंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के खिताब से नवाजा गया।

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सिऐट ने अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को बेहतरीन गेंदबाजी एवं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच को टी20 में उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया। युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल को साल का सर्वश्रेष्ठ जूनियर क्रिकेटर जबकि कुलदीप यादव को बेहतरीन प्रदर्शन का पुरस्कार मिला।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

आशुतोष अमन को साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारत को 1983 के विश्व कप में मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ को ‘सीसीआर इंटरनेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended