संजीवनी टुडे

हम इतना खराब कभी नहीं खेले, न्यूजीलैंड जीत की पूरी तरह हकदार: विराट कोहली

संजीवनी टुडे 11-02-2020 16:09:14

न्यूजीलैंड के हाथों तीसरे वनडे मुकाबले में मिली पांच विकेट की हार और सीरीज 0-3 से हारने से निराश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि टीम इससे पहले इतना खराब कभी नहीं खेली।



माउंट मोंगानुई। न्यूजीलैंड के हाथों तीसरे वनडे मुकाबले में मिली पांच विकेट की हार और सीरीज 0-3 से हारने से निराश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि टीम इससे पहले इतना खराब कभी नहीं खेली। न्यूजीलैंड ने भारत को सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में हराकर पहली बार भारत को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। विराट ने मैच के बाद कहा, “टीम ने इससे पहले कभी इतने खराब खेल का प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन हम अवसरों को भुना नहीं पाए यही हमारी हार का कारण रहा।” विराट ने कहा,“अगर स्कोर लाइन को देखें तो मैच इतने खराब नहीं थे। बल्लेबाजों ने मुश्किल परिस्थितियों में अच्छी वापसी की जो हमारे लिए सकारात्मक पहलू है। लेकिन जिस तरह हमने क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी की वह हमारे लिए काफी निराशाजनक है और इस तरह के प्रदर्शन से हम मैच जीतने के बारे में नहीं सोच सकते। हम इस सीरीज में बिल्कुल भी जीत के हकदार नहीं थे। मुझे लगता है कि हम पहले कभी इतना खराब नहीं खेले।”

कप्तान ने इस सीरीज को टीम में शामिल नए खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा अनुभव बताया। उन्होंने कहा, “खिलाड़ी अपना खेल दिखाने के लिए परिश्रम कर रहे हैं। लेकिन यह मानना होगा कि न्यूजीलैंड ने हमारी तुलना में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। कीवी टीम 3-0 से जीत हासिल करने की पूरी तरह हकदार थी।” भारत ने टी-20 सीरीज 5-0 से जीती थी लेकिन वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कराने के बाद अब उसकी निगाहें 21 फरवरी से शुरु होने वाली दो टेस्टों की सीरीज पर टिक गयी हैं। विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के कप्तान विराट ने टेस्ट सीरीज के लिए उम्मीद जताते हुए कहा,“हम आने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उत्साहित है। हमारी टेस्ट टीम काफी संतुलित है। मुझे उम्मीद है कि हम टेस्ट सीरीज जीतेंगे लेकिन हमें इसके लिए सही सोच के साथ खेलना होगा।”

यह भी पढ़े: न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया, पहली बार क्लीन स्वीप कर लिया बदला

यह भी पढ़े: दिल्ली में AAP को सत्ता सुख, 8 सीटों पर अटकी बीजेपी, कांग्रेस साफ़

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended