संजीवनी टुडे

शर्मनाक हार के बाद बोले कप्तान, मुझे चौथे नंबर पर खेलने के बारे में दोबारा सोचना होगा

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-01-2020 05:50:00

भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मुंबई में पहले वनडे में मिली 10 विकेट की शर्मनाक शिकस्त ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को चौथे नंबर पर खेलने को लेकर दोबारा सोचने पर मजबूर कर दिया है।


नई दिल्ली। भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मुंबई में पहले वनडे में मिली 10 विकेट की शर्मनाक शिकस्त ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को चौथे नंबर पर खेलने को लेकर दोबारा सोचने पर मजबूर कर दिया है। विराट इस क्रम पर खेलने उतरे और फ्लॉप रहे जिसके बाद उन्होंने कहा है कि उन्हें चार नंबर पर खेलने के बारे में दोबारा सोचना होगा। वैसे भी चार नंबर का स्थान भारत के लिए पिछले दो वर्षों में सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ है और अब तक इसका कोई हल नहीं निकल पाया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​‘दही-चूड़ा’ भोज में राजग ने दिखाई एकजुटता, लालू आवास में रहा सन्नाटा

नियमित ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में लौटे जबकि इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से उन्हें विश्राम दिया गया था। शिखर धवन और लोकेश राहुल दोनों अच्छा खेल रहे थे। तीनों को ही पहले वनडे में उतारा गया जिससे विराट को चौथे नंबर पर खेलने उतरना पड़ा। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 में विराट छठे नंबर पर खेलने उतरे थे। विराट के चौथे नंबर पर आने के कारण केदार जाधव एकादश में जगह नहीं बना सके।

रोहित 10 रन बनाकर आउट हुए जबकि शिखर ने 74 और राहुल ने 47 रन बनाये। विराट 16 रन ही बना सके। उन्हें लेग स्पिनर एडम जम्पा ने अपनी ही गेंद पर लपका। जनवरी 2015 के बाद से विराट ने चार नंबर पर खेलते हुए 16, 7, 12, 11, नाबाद 3 और 4 जैसे मामूली स्कोर बनाये हैं।

विराट ने अपने करियर में तीसरे नंबर पर खेलते हुए 180 मैचों में 36 शतकों और 45 अर्धशतकों की मदद से 9509 रन बनाये हैं जबकि चार नंबर पर उन्होंने 39 मैचों में सात शतकों और आठ अर्धशतकों की मदद से 1767 रन बनाये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended