संजीवनी टुडे

IPL 2020/ सीएसके के खिलाफ जीत में अहम् भूमिका निभाने के बाद बटलर ने टीम में अपनी भूमिका को लेकर कही ये बड़ी बात

संजीवनी टुडे 20-10-2020 14:20:55

बटलर ने नाबाद 70 रनों की मैच विजयी पारी खेली, जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी 26 रनों की नाबाद पारी खेली।


अबू धाबी। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ नाबाद 70 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि अब टीम में उनकी भूमिका पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने की है।

राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को शेख जायद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 गेंदें शेष रहते सात विकेट से जीत दर्ज की। बटलर ने नाबाद 70 रनों की मैच विजयी पारी खेली, जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी 26 रनों की नाबाद पारी खेली। 

 इस जीत के साथ, स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली राजस्थान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंक तालिका में 10 मैचों से 8 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है, जबकि सीएसके अब केवल छह अंकों के साथ सबसे नीचे है। 

मैच के बाद बटलर ने कहा,"आज रात जीत हासिल करना अच्छा है। मैंने अपनी बल्लेबाजी में कुछ तीव्रता के साथ आने की कोशिश की। आपको खुद पर भरोसा रखना होगा और खासकर तब जब स्कोरबोर्ड का कोई दबाव न हो।"

उन्होंने कहा," मैं नंबर 5 पर बल्लेबाजी करके खुश हूं, टीम को मेरी जरूरत है इस नम्बर पर और अभी के लिए यही मेरी भूमिका है।" बता दें कि राजस्थान की टीम एक समय केवल 28 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद बटलर और स्मिथ ने 98 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को न सिर्फ मुसीबत से निकाला, बल्कि जीत भी दिला दी। 

दीपक चाहर सीएसके के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट लिया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए, सीएसके ने निर्धारित बीस ओवरों में 5 विकेट पर 125 रन का स्कोर खड़ा किया था। 

सीएसके की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के लिए, श्रेयस गोपाल ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की उन्होंने अपने चार ओवरों में 14 रन देकर 1 विकेट लिया। राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने अगले मुकाबले में 22 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी। 

यह खबर भी पढ़े: भारत में कोरोना को लेकर 3 महीने में पहली बार मिले शुभ संकेत, पिछले 24 घंटे में सामने आये सुकून देने वाले आंकड़े

यह खबर भी पढ़े: लद्दाख की ठंड सहन नहीं कर पा रहे है चीनी सैनिक, 15 दिनों में दोनों किनारों पर 50 से अधिक ने दम तोडा

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended