संजीवनी टुडे

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में बुमराह और पृथ्वी शॉ आएंगे नजर, लेकिन..

संजीवनी टुडे 14-12-2019 02:01:00

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 15 दिसंबर से शुरू होगी जिसका दूसरा मैच विशाखापत्तनम में 18 दिसंबर को खेला जाएगा। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे।


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 15 दिसंबर से शुरू होगी जिसका दूसरा मैच विशाखापत्तनम में 18 दिसंबर को खेला जाएगा। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। जिससे बुमराह के फिटनेश के बारे में कुछ बाते साफ़ हो जाएगा। हाल ही में भारत ने वेस्टइंडीज से तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली है। 

यह भी पढ़े: IPL-2020 की नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट हुए 332 खिलाड़ी, 73 स्थानों के लिए....

दरअसल, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराब पीठ की चोट से उबरने के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। दूसरे वनडे में टीम इंडिया के साथ बुमराह भी नेट सेशन में हिस्सा लेंगे। भारत और वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के दूसरा वनडे में चोटिल चल रहें जसप्रीत बुमराह भी नेट सेशन के दौरान टीम इंडिया के साथ नजर आएंगे। इस नेट सेशन के बाद बुमराह की फिटनेस का अंदाजा भी लगेगा और उनकी वापसी को लेकर भी कुछ बातें साफ हो जाएंगी।

BDay Spl Jasprit Bumrahs cricket journey has been very interesting mothers condition made Yorker King

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘बुमराह विशाखापट्टनम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे। उनके पीठ की चोट की समीक्षा भी की जाएगी। नितिन पटेन की अगुआई में ट्रेनिंग टीम उन्हें टीम में वापसी करने में मदद करेगी।’’ बता दे, बुमराह भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत से ही टीम से बाहर हैं। 

Kohli came to Rishabh Pants defense said against Indies

टीम मैनेजमेंट ने उम्मीद जताई है कि वो अगले साल न्यूजीलैंड दौरे तक फिट हो जाएंगे। टीम मैनेजमेंट के मुताबिक बुमराह भारतीय टीम के साथ नेट सेशन में हिस्सा लेंगे जो एक तय नियम है। बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या भी पीठ की चोट के कारण रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। हालांकि समझा जाता है कि बुमराह का फिलहाल नेशनल टीम में वापसी करना संभव नहीं है और वो श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

Cricket fans told Hardik Pandya arrogant said  be polite stupid
 
बुमराह ने 12 टेस्टों में 62 विकेट, 58 वनडे में 103 विकेट और 42 टी-20 में 51 विकेट लिए हैं। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में भारतीय उम्मीदों के लिए बुमराह की टीम में मौजूदगी खासी जरूरी मानी जा रही है। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में भारत ने एक-एक मैच गंवाया था और मौजूदा स्थिति में भारतीय तेज आक्रमण में बुमराह की कमी साफ दिखाई दे रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended