संजीवनी टुडे

ब्रायन लारा ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा, वह इंसान नहीं हैं बल्कि...

संजीवनी टुडे 25-05-2019 21:43:23


नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे बेस्ट खिलाडी हैं। यही वजह है कि क्रिकेट जगत के कई दिग्गज भी उनके मुरीद हैं। वही अब दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भी विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। 

दरअसल, जब ब्रायन लारा से विराट कोहली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोहली इंसान नहीं हैं, मशीन हैं। लारा का मानना है कि कोहली ने गेम को बदला है। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, 'वह मशीन हैं। हम 80-90 में जिन बल्लेबाजों को देखा करते थे कोहली ने उन सभी को एक साथ टेबल पर ला दिया है। फिटनेस हमेशा से अहम रही है लेकिन इतनी नहीं जितनी अब है। जितनी क्रिकेट खेली जा रही है उसके हिसाब से फिट होना बेहद जरूरी है। वह जिम में समय बिताना पसंद करते हैं. वह रन मशीन हैं। 

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के बारे में लारा ने कहा कि इंग्लैंड का मौसम कुछ भी कर सकता है इसलिए संतुलित गेंदबाजी आक्रमण किसी भी टीम के लिए मददगार होगा। लारा को लगता है कि भारत का बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण उसे जीत का प्रबल दावेदार बनाता है। 

उन्होंने कहा, 'यह मौसम पर निर्भर करता है और अगर विकेट धीमे और सूखे होंगे तो यह जाहिर सी बात है कि स्पिनरों के मददगार होंगे। लेकिन इंग्लैंड के मौसम के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। इसलिए मुझे भारतीय आक्रमण पसंद है क्योंकि उनके पास वेरायटी है। उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं जो किसी भी स्थिति में अच्छा कर सकते हैं। 

लारा ने हालांकि सिर्फ भारत को नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया को भी जीतने का दावेदार बताया है। इस धुरंधर ने कहा कि मौजूदा विजेता को हल्के में नहीं लिया जा सकता और स्टीव स्मिथ तथा ब्रायन लारा के आने से टीम और मजबूत हुई है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया एक बेहतरीन टीम है। स्मिथ और वॉर्नर के आने से टीम और मजबूत हुई है। इन दोनों ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वह अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने भारत में भारत को हराया। उन्हें अब कुछ अच्छा काम करना होगा, आप उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते। भारत और इंग्लैंड हालांकि काफी मजबूत टीमें हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended