संजीवनी टुडे

13 साल पहले आज ही के दिन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे ब्रेट ली

संजीवनी टुडे 16-09-2020 14:34:23

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मैच केपटाउन के न्यूजलैंड में खेला गया था।


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली के लिए आज का दिन काफी यादगार है। ली आज ही के दिन 16 सितंबर, 2007 को टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे। उन्होंने 2007 में टी 20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में बांग्लादेश के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। 

Brett Lee

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मैच केपटाउन के न्यूजलैंड में खेला गया था। बांग्लादेश ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित बीस ओवरों में 8 विकेट पर 123 रन का स्कोर खड़ा किया। ली ने पारी के 17वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर शाकिब-अल-हसन, मशरफे मुर्तजा और आलोक कपाली को आउट कर हैट्रिक ली। ली ने अपने कोटे के चार ओवरों में 27 रन देकर तीन विकेट लिया। 

Brett Lee

ऑस्ट्रेलिया ने जवाब में 37 गेंदें शेष रहते केवल 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मैथ्यू हेडन और रिकी पोंटिंग क्रमशः 73 और 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Brett Lee

बता दें कि आज तक, टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में 13 बार हैट्रिक ली गई हैं। नवीनतम हैट्रिक इस वर्ष फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर द्वारा लिया गया था। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट में दो हैट्रिक ली हैं। उन्होंने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की है। दीपक चाहर एकमात्र भारतीय हैं जिन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में हैट्रिक ली है। उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। 

यह खबर भी पढ़े: किसानों की मदद वाले विधेयकों को संसद में पारित नहीं होने देना चाहती है कांग्रेस ! जेपी नड्डा ने किया बड़ा खुलासा

यह खबर भी पढ़े: जया बच्चन के बयान को हेमा मालिनी का समर्थन, बोली-पूरी इंडस्ट्री को निशाना बनाना गलत

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended