संजीवनी टुडे

ब्‍लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को हराकर भारत बना चैम्पियन

संजीवनी टुडे 20-01-2018 19:18:34

Blind Cricket World Cup Become India champion by defeating Pakistan

नई दिल्ली। भारत की ब्‍लाइंड क्रिकेट टीम ने फ़ाइनल में पाकिस्‍तान को हरा दिया है। पाकिस्तान को 2 विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया है। शारजाह स्‍टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीता। पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पाकिस्‍तान ने निर्धारित 40 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए थे। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस हो रहा है वायरल...देखकर हो जाओगे अदाओ के दीवाने

WC

दरअसल, भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्‍तान को पहले बैटिंग करने को बुलाया था। भारत ने बांग्‍लादेश को हराने के बाद फाइनल में जगह बनाई थी। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान ने भारत को 308 रन का लक्ष्‍य दिया था। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए बादर मुनीर के शानदार अर्धशतक लगाया। पांचवें संस्करण के फाइनल में भारत के खिलाफ मजबूत स्कोर खड़ा किया।

यह भी पढ़े: कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने की पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी

WC

भारत ने 38.2 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 308 के लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस पारी में भारत के लिए दुर्गा राव ने तीन विकेट लिए और केवल 20 रन दिए। इसके अलावा, दीपक मलिक और प्रकाश ने भी दो-दो विकेट हासिल किए थे। भारत ने साल 2014 में हुए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराया। पहली बार खिताब जीता था। भारत ने 7 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के केपटाउन स्टेडियम में पाकिस्तान को मात दी थी। 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended